Amul कंपनी के साथ काम करके 6 लाख तक कमाए |Amul Parlour Franchise Apply Online |Amul Franchisee Price |

0
0 0
Read Time:12 Minute, 11 Second

Amul Parlour Franchise Apply Online |Amul Franchisee Price |

Contents hide
1 Amul Parlour Franchise Apply Online |Amul Franchisee Price |

नमस्कार दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम जानेगे एक यैसे बड़े कंपनी के बारे में जिसकी फ्रेंचाइजी लेकर आप मशीन के लाखो रुपये कमाई कर सकते है। और इस कंपनी का नाम सुनते ही लोग आपके पास से मॉल खरीदना शुरू कर देंगे। आपके मन में सवाल आता होगा कि ऐसी कौन सी कंपनी है जिसके नाम से ही प्रोडक्ट भेजे जाते हैं। उस कंपनी का नाम है अमूल। हम उनकी नाम से ही प्रोडक्ट बेचे जाते हैं। अमूल एक ऐसी कंपनी है जो मिल्क प्रोडक्ट के साथ-साथ बहुत सारे ऐसे प्रोडक्ट भेजती है। उस कंपनी के साथ अगर आप बिजनेस करते हैं तो वह घाटे का सौदा नहीं हो सकता। अमूल कंपनी के बारे में आप सभी को पता ही है। हम आप सभी लोग इस कंपनी के प्रोडक्ट यूज किए हैं और आज भी करते हैं। यह कंपनी जो जो प्रोडक्ट बनाती है उसमें मिल्क प्रोडक्ट सबसे महत्वपूर्ण प्रोडक्ट माने जाते हैं। इसमें दूध दही चास लस्सी और आइसक्रीम इन प्रोडक्ट के साथ-साथ अन्य भी प्रोडक्ट उनके साथ बेचे जाते हैं। अमूल एक ऐसा ब्रांड है जिसकी नाम से ही प्रोडक्ट बेचने जाते हैं यानी कि आप अगर इसका बिजनेस कर देते हैं तो आपको इसके लिए कोई मार्केटिंग की आवश्यकता नहीं होती। तो चलो जानते हैं इसके साथ बिजनेस करके कैसे आप मैंने के लाखों रुपया कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको ऑनलाइन अप्लाई करने की जरूरत होती है वह कैसे करना है इसके लिए कितना इन्वेस्टमेंट लगेगा इसमें कितना प्रॉफिट आप कमाई कर सकते हैं इन सभी की डिटेल आज के इस पोस्ट में आपको मिलने वाली है तो दोस्तों इस पोस्ट के साथ बने रहे। मैं आपको इस बिजनेस की पूरी जानकारी देने जा रहा हूं। Amul Parlour Franchise Apply Online

अमूल फ्रेंचाइजी ऑनलाइन कैसे अप्लाई करते हैं यह जानने से पहले एक बात कहना चाहता हूं कि हम इस बिजनेस फैक्ट वेबसाइट पर और यूट्यूब पर बिजनेस रिलेटेड पोस्ट पब्लिश करते हैं जो कि राम के आ सकते हैं। आप अपनी नौकरी से परेशान हो गए हैं और कुछ बिजनेस करने की सोच रहे हैं तो हमारे साथ सदा जुड़े रहे क्योंकि हम यहां पर जो बिजनेस आइडिया आपके लिए लाते हैं उनमें से अगर कोई भी एक बिजनेस आइडिया आपको पसंद आ जाता है तो दोस्तों आपका खुद का बिजनेस करने का सपना डेफिनेटली पूरा हो सकता है। इसलिए आज हम आपके लिए ऐसा ही बेहतरीन देखने से लेकर आओ तो दोस्तों हमें जरूर फॉलो करें।

आज के इस पोस्ट में हम बात करने वाले हैं अमूल की फ्रेंचाइजी आप कैसे ऑनलाइन ले सकते हैं। उसी के साथ अमूल फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको कितना इन्वेस्टमेंट लगेगा। और उसी के साथ अमूल फ्रेंचाइजी लेकर आप कितना पैसे कमाई कर सकते हैं। और अमूल फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको कौन कौन से डॉक्यूमेंट की जरूरत होगी। इन सभी डिटेल को जानने के लिए आज हम लेकर आए आपके लिए अमूल फ्रेंचाइजी बिजनेस आइडिया। जो कमा कर देगा आपको लाखों रुपया।

यह पोस्ट भी आप पढ़ सकते हैं .

How To Open An Electric Car Charging Station In India

अमूल का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले ऑनलाइन अप्लाई करना होता है। अगर ऑनलाइन अप्लाई करने से पहले मैं आपको बताना चाहता हूं कि ऐसी बहुत सारी फेक वेबसाइट है अमूल के नाम पर धोखाधड़ी कर सकती है। इससे बचने के लिए आपको सबसे पहले अमूल के ऑफिशल वेबसाइट को सर्च करना होगा। अमूल की ऑफिशल वेबसाइट पर आपको लिंक में दे दूंगा वहां से आप डायरेक्ट नहीं जा सकते हैं। लिंक

अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आपको नीचे दिए हुए बातों का ध्यान रखना होगा। नीचे हमने आपको बताया है अमूल कंपनी आपको कौन-कौन से प्रकार के बिजनेस देती है। तो चलिए जानते हैं सबसे पहले कौन कौन से टाइप की बिजनेस मॉडल अमूल फ्रेंचाइजी भेज दिए जाते हैं।

Amul Franchisee Model

Amul Franchisee Model Two Types

  1. Amul Prefeed Outlet /Amul Railway Parlour / Amul Kiosk
  2. AMUL Ice cream Scooping Parlour

अमूल कंपनी आपको यह दो टाइप की फ्रेंचाइजी देती है। इसके अलग फायदे है जो आपको पता होना जरुरी है। इसमें आपको कोणकोनसे कैटेगरी मिलती है। इसकी पूरी इनफार्मेशन मई आपको यहाँ देने जा रहा हु। इसमें आपको अलग अलग प्रोडक्ट्स मिलते है और इसमें आपको इन्वेस्टमेंट भी अलग टाइप का होता है।

Amul Prefeed Outlet /Amul Railway Parlour / Amul Kiosk
आपको इस बिजनेस की शुरुआत करने के लिए बहुत ही कम इन्वेस्टमेंट की जरूरत होती है। इस टाइप की फ्रेंचाइजी आप अगर अमूल कंपनी से लेते हैं तो दोस्तों इसमें कितना इन्वेस्टमेंट लगता है इसके लिए आपको कितनी मार्जिन होती है और आपको कौन-कौन से उपकरण मिलते हैं इसकी पूरी इंफॉर्मेशन हम जान लेते हैं। इस बिजनेस की शुरुआत करने के लिए आपको कौन कौन से प्रोडक्ट की आवश्यकता होती है यह जानते हैं।

अमूल आउटलेट फ्रेंचाइजी में आपको कौन कौन से प्रोडक्ट सेल कर सकते हैं

इसमें आपको मिल्क प्रोडक्ट , मिल्क पाउच , आइसक्रीम इत्यादि प्रोडक्ट पर आप अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं।

अमूल आउटलेट फ्रेंचाइजी में आपको कितनी जगह की जरूरत होती है।

अमूल आउटलेट की जगह की अगर बात करें तो इसमें आपको १०० – १५० स्क्वेयर इंच की जगह की आवश्यकता रहती है।

अमूल आउटलेट फ्रेंचाइजी में आपको इन्वेस्टमेंट कितना लगेगा।

अमूल आउटलेट फ्रेंचाइजी को शुरुआत करने के लिए आपको इन्वेस्टमेंट की अगर बात करें तो दो लाख तक इन्वेस्टमेंट की जरूरत होती है। इस दो लाख में ₹100000 शॉप के डिजाइन के लिए खर्च किया जाता है। और ₹70000 आपके लिए लगने वाले इक्विपमेंट के लिए किया जाता है। और उसमें का ₹25000 आपको सिक्योरिटी डिपॉजिट के तौर पर रखा जाता है। वह ₹25000 रिटर्नेबल होता है। और उसी के साथ बाकी खर्च के लिए आपको बाकी का पैसा किया जाता है।

अमूल आउटलेट फ्रेंचाइजी के तौर पर आपको कितना कमीशन मिलता है।

अमूल आउटलेट फ्रेंचाइजी खोलने पर आपको पांच परसेंट से 20 परसेंट तक मार्जिन मिलता है। यह मार्जिन हर एक प्रोडक्ट पर अलग अलग देखने को मिलता है। मिल्क पाउच पर आपको 2.5% का मार्जिन मिलता है। मिल्क प्रोडक्ट पर 10 परसेंट का मार्जिन मिलता है। और उसी के साथ आइसक्रीम जैसे पदार्थों पर आपको 20 परसेंट तक का मार्जिन दिया जाता है।

इस तरह से अमूल आउटलेट खोलकर आप अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इसके लिए आपका आउटलेट ऐसी जगह पर होना जरूरी है जहां पर ज्यादा से ज्यादा लोग रहते हो। क्योंकि अमूल के प्रोडक्ट के हर रोज जिंदगी में यूज होने वाले प्रोडक्ट होते हैं इस कारण जहां पर ज्यादा से ज्यादा लोग रहते हैं ऐसे एरिया में आप इसका आउटलेट खोल सकते हैं।

Amul Ice cream Scooping Parlour

अमूल आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर खोलने के लिए आपको थोड़ा ज्यादा इन्वेस्टमेंट की जरूरत होती है। उसी के साथ इसे जगह की ज्यादा रिक्वायरमेंट होती है। मगर इसमें आप बहुत सारे प्रोडक्ट सेल कर सकते हैं। तो चलो जानते हैं इस फ्रेंचाइजी में आपको कौन कौन से प्रोडक्ट को कितना इन्वेस्टमेंट लगेगा ,

आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर के लिए जगह की आवश्यक

आइसक्रीम शॉपिंग पार्लर खोलने के लिए आपको 300 स्क्वायर की जगह की आवश्यकता होती है। इतनी बड़ी जगह में आप अपना बिजनेस सेटअप लगा सकते हैं।

आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर के लिए इन्वेस्टमेंट की आवश्यकता।

आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर को खोलने के लिए आपको 600000 तक इन्वेस्टमेंट की आवश्यकता होती है। इस पर से ब्रांड सुरक्षा के लिए आप के खाते से ₹50000 सिक्योरिटी तौर पर डिपॉजिट में रखे जाते हैं। आपके शॉप की डिजाइन के लिए ₹400000 खर्च किया जाता है। और उसी के साथ डेढ़ लाख रुपया आपके शॉप में लगने वाले इक्विपमेंट पर खर्च किया जाता है। और बाकी के अन्य खर्च के लिए और बच्चे हो पैसे रखे जाते हैं।

आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर में आप कौन कौन से प्रोडक्ट भेज सकते हैं।

आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर में आप बहुत से प्रोडक्ट भेज सकते हैं। उसने आइसक्रीम स्कोप को भी भेज सकते हैं। इसमें सैनडिस्क , फ्लोट्स , ब्रेड पिज़्ज़ा , सैंडविच , पिज़्ज़ा। बर्गर , हॉट चॉकलेट ड्रिंक , आइसक्रीम, इत्यादि पदार्थ आप इसके फ्रेंचाइजी में बेच सकते हैं।

आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर पर कितना कमीशन मिलता है।

आइसक्रीम स्कूपिंग पार्लर में आपको आइसक्रीम पर 20 परसेंट का मार्जिन मिलता है। और बाकी अन्य प्रोडक्ट पर आपको 10 परसेंट तक का मार्जिन मिलता है।

इस तरह से आप दो टाइप की फ्रेंचाइजी ले सकते हैं और अपना बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं।

अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के लिए कैसे अप्लाई करें।

अमूल की फ्रेंचाइजी लेने के लिए आप जो टाइप से अप्लाई कर सकते हैं।

१ आप उसके ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इसके लिए आपको अमूल की ऑफिशल वेबसाइट पर जाना है। और वहां पर जाकर बिजनेस इंक्वायरी पर आपको क्लिक करके वहां पर पूरी डिटेल फील करनी होती है

या आप हेल्पलाइन नंबर से कांटेक्ट कर सकते हैं। ईमेल भी कर सकते हैं।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here