1000 में शुरू करे रोजाना २००० कमाई वाला बिज़नेस Balloon Decoration Ideas With Low Investment |

1
231
0 0
Read Time:8 Minute, 54 Second

Balloon Decoration Ideas With Low Investment

आज के युग में हर कोई अपना बिज़नेस करना चाहता है। आज के टाइम में बहुत काम लोग है जो किसीके अंडर में रहकर काम करना चाहता है। क्युकी आज के टाइम में हर कोई इंसान श्यान से जीना चाहता है। इसके लिए उसे अपने लाइफ स्टाइल को सुधारना होता है। अपने परिवार को अच्छी लाइफ स्टाइल देना चाहता है। मगर यह सारी चीजे आपको मिलेगी बिज़नेस शुरू करने से। इसका कारन भी वैसा है क्युकी नोकरीमे आपको लिमिटेड इनकम होती है मगर बिज़नेस में अनलिमिटेड इनकम प्राप्त कर सकते है। इस करना किसीने यहलाइन जरूर कही है , नौकरी में सिर्फ जरूरते पूरी है है सपने तो बिज़नेस ही पूरी कर सकता है। इसकारण आज के इस पोस्ट में आपको एक धमाकेदार बिज़नेस के बारे में बताने जा रहे है , तो इस पोस्ट के साथ बने रहे है। और यह पोस्ट अगर अच्छी लगे तो इस अपने दोस्तों में जरुरु शेयर करे। तो चलिए जानते है इस बिज़नेस की पूरी जानकारी। आज हम आपको जो बिज़नेस बताने जा रहे है उसका नाम है ,Balloon Decoration Ideas With Low Investment .

इस धमाकेदार बिज़नेस की अगर बात करे तो निचे कुछ खास बाते।

१) इस खास बिज़नेस की शुरुवात सिर्फ १००० /- रुपये में शुरू कर सकते है।

२) इस बिज़नेस में आप रोज के सिर्फ २ घंटे काम कर सकते है , इसे आपको पुरे दिन करने की जरुरत नहीं है।

३) इस बिज़नेस से रोज दो घंटे काम करके २००० /-रुपये रोजाना कमाई कर सकते है।

४) इस बिज़नेस की शुरुवात आप घर से करा सकते है।

५) इस बिज़नेस में जो आप प्रोडक्ट्स बनानेवाले है उसकी डिमांड मार्किट में बहुत ज्यादा है।

६) आप इस बिज़नेस को शुरू करने से आप बड़े कंपनी की शुरुवात कर सकते है।

आज हम आपको उस बिज़नेस के बारे में बताने जा रहे है जिसे मार्किट में बहुत ज्यादा डिमांड है। उसका नाम है बलून डेकोरेशन बिज़नेस। इस बिज़नेस की आज के टाइम में बहुत डिमांड है। इसका कैसे करना है वह भी जान लेते है , तो चलिए जानते है।

बलून डेकोरेशन बिज़नेस की मार्केट स्कोप Balloons Decoration Business Market Scopes

इस बिज़नेस की बात करे तो ताज के टाइम में बहुत स्कोप नजर आता है। इसका करना भी वैसा है क्युकी आज के टाइम में लोग रोज के रोज कुछ न कुछ पार्टिया मनाते है। अगर किसीकी बर्थडे हो , शादी की पार्टी , प्रमोशन पार्टी या रेटियरमेंट की पार्टी लोग पार्टी तो जरूर बनाते है। इसी में लोग सजावट का काम करना पड़ता है यैसा दिन लोग किसी डेकोरेटर को बुलाते है। वह वह इसी कामके अच्छे पैसे लेता है। इसी बिज़नेस को आप अगर शुरू करते है तो आप भी इसके जरिये अच्छे पैसे कमाई कर सकते है। इसका मार्किट में बहुत डिमांड है। इस कारन आपको इस बिज़नेस की शुरुवात करना बहुत अच्छा साबित हो सकता है। बैलन डेकोरेशन का उपयोग हर पार्टी में किया जाता है। इसे डेकोरेट करना अगर ा सिख जाते है तो आप अच्छी कमाई कर सकते है। इस बिज़नेस को शुरू करके आगे जेक आप खुद की डेकोरेशन कंपनी शुरू कर सकते है। मगर इसके लिए आपको सबसे पहले शुरू करना बहुत जरुरी है।

कैसे शुरू करे बलून डेकोरेशन का बिज़नेस How to start Balloon Decoration Business

इसका बिज़नेस शुरू करना बहुत आसान है। इसका बिज़नेस करने के लिए आपको बहुत कम लागत की आवश्यकता होती है। और इस बिज़नेस को शुरू करनेके लिए आपको एक मशीन की आवशक्यता होती है। इस मशीन की कीमत कीबात करे तो इसकी कीमत १००० रुपये में आ जाती है। और इसका रॉ मटेरियल की बात करे तो इसे शुरू करने के लिए बलून की आवश्कयता होती है। और इस एक छोटी मशीन के सहारे से आप इसका बिज़नेस स्टार्ट कर सकते है। इसके लिए आपको सबसे पहले यैसे मशीन के सहारे से बलून के डिज़ाइन बनाना सीखना होगा। इसके लिए आपको ट्रेनिंग लेना जरुरी है। और उसके बाद आपको इस मशीन से बलून को फुगाना होगा और उसके बाद आपको आपके एरिया में यैसे लोगो को फाइंड करना होगा की यैसे लोग जो पार्टी अर्रंगे करते है। उनसे कांटेक्ट करके उनसे वह काम करने के लिए आपको उनके पास से काम लेना होगा। और इस बिज़नेस की शुरुवात आप कर सकते है।

मशीन लिंक यहाँ देखे।

मशीन की जानकारी

इस मशीन का उपयोग बलून को हवा भरने के लिए किया जाता है। यह मशीन इलेक्ट्रिसिटी पर चलती है , और उसी के साथ इस मशीन में जो इलेक्ट्रिसिटी लगनेवाली है वह घर के बिजली यानि सिंगल फेज पर चलती है। इस कारन यह मशीन कोईभी इंसान बड़े आराम से चला सकता है। और ज्यादा इनफार्मेशन के लिए क्लिक करे

बलून बिज़नेस के लिए मार्केटिंग कैसे करे Marketing of Balloon Business

बलून बनाने का बिज़नेस करना बहुत आसान है.इसकी मार्केटिंग भी बहुत आसान है ीाके लिए आपको सोशल मीडिया का सहारा लेना पड़ेगा। आपको अपने बिज़नेस के लिए एक अच्छा सा नाम ढूंढ कर उसे पेजेज बनाके आपको अपने बिज़नेस को लोगो तक प्रोमोट करना होगा इसके लिए आप फेसबुक , linkdin , Instagram इन साइट पर अपने डेकोरेशन के छोटे छोटे वीडियो बनाने होंगे। और वह वीडियो इन सोशल मीडिया पर दाल सकते है। इसके लिए आप यूट्यूब शॉर्ट का भी सहारा ले सकते है। इस करना आप अपने मित्र परिवार को भी आप बता सकते है। फ्री में प्रोमोट करके अपने बिज़नेस की रीच बड़ा सकते है। और अपना बिज़नेस अच्छी तरह से ग्रो कर सकते है।

Read This

5 यैसे बेस्ट छोटे बिज़नेस आईडिया

छोटे शहर से शुरू करे और रोज 4000 रु कमाए Corn Flank Business |

बलून डेकोरेशन बिज़नेस में कैसे होगी कमाई ,

बलून बिज़नेस को शुरू करने के बाद आप इससे कैसे कमाई कर सकते है यह सवालपाके मन में आया होगा तो आपको बताना छठा हु इसके लिए आपको रोज के २ घंटे ही काम करना होगा। इसके मन लीजिये अपने आज बर्थडे पार्टी का आर्डर लिए है वह अपने एक से दो वर्कर को साथ में लेके वह डेकोरेशन का काम करके एक पार्टी से २००० रुपये ले सकते है। पार्टी अगर छोटी है तो काम पैसे ले सकते हो और पार्टी अगर बड़ी है तो ज्यादा भी चार्ज कर सकते है। यैसे आप मन लीजिये अपने रोज के 2000 रुपये कमाए तो भी महीने के ६००००/- रुपये की कमाई कर सकते है। और आप इसमें से समजलिजिये १० हजार रॉ मटेरियल का खर्च हुवा तो आप ५० हजार प्रॉफिट ले सकते है।

इस तरह से इन बिज़नेस आइडियाज से आप अच्छे पैसे कमाई कर सङ्कटे है।

हमें पढ़ने और देखने के लिए हमें यहाँ फॉलो जरूर करे। Business Facts , YouTube , Telegram , Facebook , Twitter , LinkedIne page हमारे लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए साइड में News later Button को क्लिक करे।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here