Best Business Ideas With Low Competition in India |इन मशीनो से कमाए महीना ३० हजार | पैसा एक बार लगाव सालो साल कमाओ |

0
148
Best Business Ideas With Low Competition in India
Best Business Ideas With Low Competition in India
0 0
Read Time:9 Minute, 11 Second

आज के टाइम में अगर बात करे तो हर कोई अपना खुद का बिज़नेस शुरू कारन ेकी सोचता है। मगर उसे यैसा कोई बिज़नेस नहीं मिलता जिसमे काम कम हो कमाई ज्यादा। और मार्किट की गर बात करे तो हर जगह पर बहुत ज्यादा स्पर्धा देखने को मिलता है। यैसे में अगर आपके मन में कोई बिज़नेस करने की भी अगर आप सोचते है तो भी आप नहीं कर पाते , इसके बहुत से कारन हो सकते है। इसमें सबसे मुख्य कारन यह होता है की हम जो प्रोडक्ट्स बनायेगे उसे कोण खरीदेगा। क्युकी हम मार्किट में नए होते है यैसे में मार्किट में हम कोईभी प्रोडक्ट्स लॉन्च करते है तो भी उसके जैसे बहुत से प्रोडक्ट मार्किट में रहते है। यैसे में आपके प्रोडक्ट्स को कोण खरीदेगा इसका विचार तो हर नए उद्यमिको आता है। और इस करना किसी प्रोडक्ट्स को बेचना और खरीदना वह भी सस्ते दामों में यह बहुत कठिन काम होता है। यैसे में अगर आपको यैसा बिज़नेस मिल जाये जिसका मार्किट में कोई कॉम्पिटिशन न हो और न आपको किसी मॉल को बेचना हो। यैसे में हम आपके लिए यैसा ही बिज़नेस मॉडल लेके ए है जिसकी डिमांड मार्किट में ज्यादा हो या कम उसका आपके बिज़नेस में कोई फर्क नहीं पड़ेगा। और आप बड़े आसानी से महीने के ३० हजार से लेकर ५० हजार रुपये तक कमाई कर सकते है। Best Business Ideas With Low Competition in India ,

आज के इस पोस्ट में हम आपको एक यैसे BUSINESS IDEAS के बारे में बताने जा रहे है। जो small business ideas in india में बहुत काम का साबित हो सकता है। आप भी अगर यैसा ही unique business ideas की तलाश कर रहे है तो आज का बिज़नेस आइडियाज बहुत काम का साबित हो सकता है। आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने जा रहे है बेस्ट बिज़नेस। आज के टाइम में हर जगह पर हर कोई इंसान अपना खुद का घर बनाना चाहता है। और इसमें गांव के भी लोग अपना छोटा बड़ा घर बढ़ना के लिए नया घर बनाते है। और शहर की बात करे तो हर बिल्डर लोग भी ऊंची उची बिल्डिंग बनाने का काम करते है।और रियल ईस्टेट की अगर बात करे तो इसकी डिमांड ज्यादा बढ़ती जा रही है। आज का बिज़नेस रियल ईस्टेट से निर्भर करता है।

कोनसा है बिज़नेस आइडियाज What is New Business Ideas

आपको सभी को पता होगा की रियल ईस्टेट में जो घर या बिल्डिंग बनाये जाते है , उन बिल्डिंग को बनाने के लिए बहुत सी मशीनो की जरुरत होती है। इस मशीनो को खरदने के लिए बहुत बड़े बड़े मशीन की आवशक्यता होती है। और इन मशीन की प्राइस भी बहुत ज्यादा होती है। इन मशीन को खरीदना और उससे काम करवाना हर किसीके बस का काम नहीं होता है , और इसके लिए कुशल करगिर की भी आवशक्यता होती है। इस तरह की मशीन और उसके लिए लगनेवाले पैसे की अगर बात करे तो टाइम और पैसा दोनों की भी जरूरत होती है। और यह चीज हर किसीको संभव नहीं होता है। इस कारन लोग रेंट पर मिलनेवाले माछीनो का यूज़ ज्यादा करने को पसंद करते है।

और गांव की अगर बात करे तो लोगो ले पास लाइट या बिजली की समस्या होती है। गांव में बिजली नहीं होने के कारन लोगो मशीन रेंट पर लेना पसंद करते है। इस कारन इस मौके का फायदा अगर आप लेके अपना बिज़नेस शुरू करते है। तो आप अच्छा खासा पैसे कमाई कर सकते है। तो चलिए जानते है वह कोनसा बिज़नेस आईडिया है।

बिज़नेस आइडियाज की अगर बात करे तो आपको बिल्डिंग कंस्टक्शन में काम आनेवाले मशीनो को खरीदकर उसे आपको रेंट पर लेने का काम करना है। इसे आपको करने के लिए आपको हर मशीन का हर दिन के हिसाब से चार्ज ले सकते है। उससे आपको अच्छा खासा कमाई का दर्जा मिल सकता है। इसके लिए आप शहर से या गांव से भी शुरू करके पैसे कमाई करा सकते है।

कैसे होगी ५० हजार की कमाई How earn Money in india .

इस बिज़नेस में आपको अच्छा खासा कमाई करना है तो आपको मशीनो को जहा बिल्डिंग या घर बनाने का काम शुरू है वह आपको लोगो को मशीन देना है। उन मशीनो को अगर चार्ज करके रखते है तो आपको जहां लाइट की संभावना काम है वहां भी आप आर्डर ले सकते है। और यह काम अक्सर गांव देहात में होता है। क्युकी यहाँ पर लोड शेडिंग समस्या बहुत ज्यादा होती है। यैसे एरिया के लोगो के तरफ से आपको ज्यादा से ज्यादा बिज़नेस संभावना बहुत ज्यादा होती है। इसके लिए आपको चार्ज किये होनी वाली बेटरी पर चलने वाली होनी चाहिए। और आप महीने के रेंट पर देकर 30 हजार से ५० हजार से कमाई कर सकते है।

आपको बताना चाहता हु आपको इसमें जितना ज्यादा पैसे लगाएंगे उतना ज्यादा पैसा कमाई कर सकते है। आपको जितना ज्यादा पैसे कमाने है उतना ज्यादा उतनी मशीन खरीदनी होगी और जीतनी ज्यादा मशीन उतने ज्यादा पैसे।

कौनसी मशीने खरीदकर आप रेंट पर दे कर पैसे कमाएंगे। Which Machine Used for Real eastet Business .

आज के टाइम में अगर घर बनाने की प्रक्रिया को बहुत आसान और कम समय में किया जाता है। इस के कारन आज के टाइम में रियल ईस्टेट एक बहुत ही innovation in real estate हो चूका है। इसमें आज के टाइम में बहुत सी मचिनो को यूज़ करके उसे और भी आसान कर दिया है। इसमें अगर बात करे तो बहुत सी मशीन यूज़ की जाती है। और इस कारन आज के टाइम में बिल्डिंग और घरो को बनाने के लिए लोग बहुत से काम कर रहे है। इसमें आपको बहुत सी मशीन काम में अति है। इसके लिए Cordless Impact Wrench , Mixer ,Cordless Grinder , Angle type Cordless Tool , Cordless Fostengin Mchine इत्यादि छोटी बड़ी मशीने यूज़ की जाती है। इसका अगर काम की अगर बात करे तो बेटरी पर चलता है। इस कारन इसका उपयोग जहा लाइट की सुविधा नहीं होती वहां भी यूज़ किया जाता है। और इन्हे आप आसानी से रेंट पर दे कर अपना काम कर सकते है।

कैसे करेंगे रेंट पर देने का काम How Work in real Eastet Fild

इस काम की शुरू करने के लिए आप चाहते होंगे की कैसे हमें यह काम करना है। कोण हमसे मशीन रेंट पर लेंगे। तो आपको सबसे पहले एक छोटे 500 विजिटिंग कार्ड छापने होंगे जो आपको अपने काम के बारेमे और उपलभ्ध मशीन के बारे में बताना है। उसके लिए आपको अपने एरिया में जहा बिल्डिंग या घर बनाने का काम शुरू है वह जाकर आपको कार्ड बताने होंगे और एक दो दिन बाद आपको उनसे काम मांगना होगा , और उसके लिए आप उन्हें बता सकते है की कैसे मशीन का फायदा हो सकता है। और उनसे काम लेने की कोशिश करनी होगी। और आप अपने चार्जेज अपने मशीन के यूज़ के ऊपर रख सकते है। आप यह चार्ज एक घंटे के हिसाब से या एक दिन के हिसाब से तय कर सकते है।

इस तरह से आप अपना बिज़नेस शुरू करके बड़े आसानी से पैसे कमाई कर सकते है। आपके कोई अगर कमैंट्स होंगे तो हमें बता सकते है।

हमें पढ़ने और देखने के लिए हमें यहाँ फॉलो जरूर करे। Business Facts , YouTube , Telegram , Facebook , Twitter , LinkedIne page हमारे लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए साइड में News later Button को क्लिक करे।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here