0 0
Read Time:7 Minute, 27 Second

Best Business To Start With Little Money

वैसे तो हर कोई आज के टाइम में अपना बिज़नेस करने की सोच रहा है। पर हर कोई कामयाब नहीं हो इसके मुख्य दो कारण है। एक लोगो के पास ज्ञान नहीं होता और दूसरा लोगो के पास इतना पैसा नहीं होता। जो की बिज़नेस करने के वजह से लोग डर जाते है। आज के टाइम में बिज़नेस के अलावा कोई अपना लाइफ सेट नहीं कर सकता। क्युकी बिज़नेस में इनकम अनलिमिटेड होती है। आज बहुत से लोग नौकरी करते है , पर नौकरी में जितना भी काम करे आपकी इनकम उतनी ही रहेगी।चाहे आप ८ घंटे काम करो या १२ घंटे काम करे आपकी इनकम जीतनी तय हुई है उतनी रहेगी मगर आप अगर कोई बिज़नेस करते है तो आपकी इनकम उसमे लिमिट नहीं होगी । इस करना आज के टाइम में हर कोई अपना खुद का बिज़नेस करना चाहता है। आप भी अगर बिज़नेस करने की तलाश में है , तो यैसे लोगो के लिए हम लेके आये है , एक बहुत ही कम खर्च वाला बिज़नेस। जिसे कहते है , कम खर्च वाले बेस्ट प्रॉफिटेबल बिज़नेस (Best Business To Start With Little Money)  

तो दोस्तों आज हम आपको जो बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं। उस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपको बस ८५० रुपये की जरुरत होगी।यानि बहुत कम यानि ना के बराबर इन्वेस्टमेंट लगेगा और कमाई रोज के 1000 रुपये से ज्यादा। इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपको कही जाने की जरुरत नहीं है , बस आपको इसकी शुरुवात करनी होगी। कोई भी बिज़नेस की शुरुवात करने से ही वह बिज़नेस 50 सफल होने के चांस बढ़ते है। इस मशीन के सहारे से आप इस बिज़नेस को शुरू कर सकते है। इस मशीन का उपयोग करके आपको कोनसा प्रोडक्ट्स बना सकते है। उसे कहा बेचना है इसकी पूरी जानकारी आपको इस पोस्ट में मिलेगी तो इसे पूरा जरूर पढ़े।

PVC बेंड पाइप बनाने का बिज़नेस |How to start PVC Bend Pipe Making Business Ideas|

आज मै आपको जिस बिज़नेस के बारे में बताने जा रहा हु वह बिज़नेस बहुत खास है। इसे मार्किट में बहुत डिमांड होने के कारण आप इससे ज्यादा मुनाफ़ा कमाई कर सकते है। यह बिज़नेस का नाम है। चिप्स बनाने का बिज़नेस यह बिज़नेस एक बहुत ही प्रॉफिटेबल बिज़नेस माना जा रहा है। आपको पता है की हमारे इंडिया में फूड इंडस्ट्रीज कैसे ग्रो कर रही है। फ़ूड इंडस्ट्री में अलग अलग टाइप के फ़ूड बनाये जाते है। और इसमें खाने वालो की संख्या भी बढ़ती जा रही है। यैसे में आप भी अगर chips बनाने का बिज़नेस करने की सोच रहे है तो आप potato chips बिज़नेस से अच्छी कमाई कर सकते है। इंडिया में इसकी खपत बहुत ज्यादा है लोग इसका उपयोग नास्ते में , भूक मिटाने के लिए और उसी के साथ टाइम पास के लिए लोग इसका उपयोग करते है। चिप्स का बिज़नेस आप कहींसे भी शुरू कर सकते है। इसके लिए आपको सबसे पहले यह potato chips recipe सीखना बहुत जरुरी है। इसे बनाने के लिए बहुत से मशीन की आवश्कयता होती है और उसीके साथ इसके लिए रॉ मटेरियल , मसाले , बटाटा इन चीजों की जरुरत होतो है। मगर आज आपको जो मशीन के जरिये चिप्स बनाना है वह मशीन से आप बहुत आसानी से चिप्स बना सकते है और इस मशीन को आप बड़े आसानी से चला सकते है और चिप्स बना सकते है।

850 रुपये की मशीन का उपयोग कैसे चिप्स बनाने

चिप्स बनाने का बिज़नेस करने के लिए इस छोटी सी मशीन का उपयोग किया जा सकता है। यह जानने से पहले आपको पता होगा की इस बिज़नेस में आपको potato यानि आलू की आवश्यकता लगाती है और उसे छीनना पड़ता है। इस मशीन के सहारे यह काम आप बहुत आसानी से कर सकते है।और उसी के साथ यह मशीन आपको अपने घर के बिजली पर शुरू कर सकते है। और इस मशीन आपको बहुत सस्ते दाम मिल जाती है। इसकी कीमत आपको सिर्फ ८५० रुपये से स्टार्ट हो जाती है। इसे खरीदने के लिए आप अमेज़न की साइट पर जा सकते है। या आप इस लिंक पर जा सकते है। और यहाँ खरीद सकते है।

मशीन

चिप्स बनाने का बिज़नेस कैसे शुरू करे

चिप्स बनाने का बिज़नेस करने की सोच रहे है। तो आपको इस मशीन का उपयोग होगा और उसी के साथ आपको इसे फ्राई करने के लिए तेल और कढ़ाई की जरूरत पड़ेगी। और उसी के साथ आपको छोटे छोटे थैलिया की आवश्यकता पड़ेगी। उसमे रखकर आप मार्किट में बेच सकते है। इसका बिज़नेस शुरू करने के लिए आपका सबसे पहले यह की आपको इसका बिज़नेस अपने घर से शुरू करना आना जरूरी है। और उसी के साथ आपको यह भी पता होना जरुरी है आप इस बिज़नेस से लाखो रुपये नहीं कमा सकते मगर यैसे बिज़नेस शुरुवात तो जरूर कर सकते है जो आगे जाकर आपको लाखों रुपये की कमाई करके देंगे। इसका बिज़नेस शुरू करने के लिए बहुत बड़े मशीनों की आवश्यकता होती है। और बड़े इन्वेस्टमेंट की भी आवश्यकता होती है मगर इस मशीन से आप कम इन्वेस्टमेंट में इसका बिज़नेस शुरू कर सकते है।

इसको बनाने के लिए आपको मशीन के साथ साथ आयल और मसाले और साल्ट की आवशक्यता होती है। इसके जरिये आप चिप्स बना सकते है और मार्किट में बेच सकते है। इसे बेचने के लिए आपको थोड़ी मार्केटिंग की आवश्यता होगी। इसकी मार्केटिंग करना बहुत आसान है। इसके लिए आपको अपने एरिया में जाकर इसकी मार्केटिंग आपको सुबह श्याम मार्किट में जाकर अपना प्रोडक्ट छोटे दुकानों में बेचना होगा तभी आपको इसमें अच्छा मार्किट का ज्ञान बढ़ेगा और आप अपना बिज़नेस अच्छी तरह से ग्रो कर सकते है।

हमें पढ़ने और देखने के लिए हमें यहाँ फॉलो जरूर करे। Business Facts , YouTube , Telegram , Facebook , Twitter , LinkedIne page हमारे लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए साइड में News later Button को क्लिक करे।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here