Best Unique Business Ideas २ लाख की लागत रोज की कमाई ५००००

0
825
0 0
Read Time:4 Minute, 52 Second

Best Unique Business Ideas २ लाख की लागत रोज की कमाई ५००००

हर बच्चा अपने माँ पाप का दुलारा होता है और वह जिंदगी में कायब हो यैसी हर माँ बाप की खाइश होती है। और वह खोयिश पूरी करने के लिए हर माँ बाप दिन रत मेहनत करते रहते है। दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपको एक यैसे बिज़नेस के बारे में बात करने वाले है। जिसे अगर आप करना चाहते है तो आपको २ लाख रुपये की इन्वेस्टमेंट करना जरुरी है और उस बिज़नेस से आप हर दिन ५००० रुपये कमाई है। तो वह बिज़नेस कैसे करना है और उसमे आपको कोनसे चीजों की जरूरत है उनकी पूरी जानकारी आज हम आपको देने जारहे है। इस लियस यह बिज़नेस आइडियाज Best Unique Business Ideas २ लाख की लागत रोज की कमाई ५०००० तो इसकी पूरी इनफार्मेशन हम देनेवाले है तो चलिए आज का बिज़नेस आइडियाज शुरू करते है।

तो मैंने आपको पहले ही बताया है की माँ बाप को अपने बच्चे प्यारे होते है। वह जिंदगी में कामयाब हो इसके लिए हर माँ बाप कोशिश करते है। उसके लिए उन्हें अच्ची शिक्ष्या देते है उसी के साथ अच्छा क्लास्सेस करते है। मगर आपको पता है की सिर्फ अच्छी शिक्षा से ही नहीं सब कुछ मिलता उसके लिए बहुत कुछ करना पड़ता है। तो आज के इस पोस्ट में जो बिज़नेस आईडिया बताने वाले है वह बच्चो रिलेटेड है। हर माँ बाप अपने बच्चो के लिए जो कोशिश करते है तो हर बच्चा लाइफ में सक्सेस नहीं होता है। और इसके लिए माँ बाप का सपना पूरा नहीं हो पाता। आपको सभी को तो पता है की जो सपने माँ बाप देखते है वह हर बच्चा पूरा नहीं करा पाता। हर किसीकी दिमाग सरीखा नहीं होता इस कारन हर बच्चे कामयाब नहीं हो पाते। तो चलिए कोनसी वह टेक्निक है जिसमे हम इस प्रॉब्लम को सलूशन देने वाले है और उसका उपयोग करके बिज़नेस करने वाले है।

क्या है वह Best Unique Business Ideas

हर बचे की कैपेसिटी अलग लग होती है इस कारन वह जो माँ बाप सपने देखते है वह नहीं पूरा करा पाते। उसके लिए हम एक टेक्निक का उपयोग कर पते है। उसका नाम है iq test इसके मदत से हम हर बच्चे की बुद्धि को जानेगे और पता कर सकते है की बच्चा में क्या कमी है और वह कैसे प्रोगेस हो सकते है। इसकी टिप्स मिल सकती है। और यही है हमारा आज का बिज़नेस आइडियाज जो आपको कमाई करके देंगे।

सबसे पहले आपको एक शॉप रेंट पर या खुद का होगा तो लेना है और उसके वह शॉप ३०० स्क्वायर फिट का होना जरुरी है। उसमे आप फर्नीचर और खुश मशीन ले सकते है।

उसके बाद आपको मशीन लेनी होगी जा यह काम कराती है , वह मशीन आपको १ लाख रुपये तक मिल जाती है।

बच्चे १ लाख में आपको फर्नीचर खरीदना होगा।

और आपको टेम्पलेट छपाई कर लेनी है उसके जरिये लगो को अपने सर्विस बता सकते है।

आपको यह शॉप किसी गार्डन के पास या जहा स्कूल नजिक है यैसे एरिया में लेना है।

इन्वेस्टमेंट कितना लगेगा

आपको पहेले हिं बताया हैं की इस् business को शुरू करने के लिये 2 लाख रुपए तक् जरूरत होती हैं ।ऑर् उसीके सात 7 हजार रुपये ऑर् लगेगे जो बाकी और ख़र्च के लिए।

profit कैसे कमा सकते हे।

इस business को आप अगर शुरू करते है तो आपको शुरू मे अगर रोज के 10 बच्चे भी आते हे तो आप आसानी से अच्छे पैसे कमा सकते है। आज के टाइम मे अगर बात करे तो एक बच्चे के पीछे 750 रु charge लेते है तो भी आपको 500 रु प्रॉफिट मिल जाता है । यैसे 10 बच्चों रोज मिल जाते है तो आप 5000 रुपये तक कमाई कर सकते है ।

आगे अगर आपका business grow हो जाता है तो आप उससे अच्छी कमाई कर सकते हे |

आशा करता हु आपको यह business ideas पसंद आया होगा। इसे अपने दोस्तो के साथ share जरूर करे।

About Post Author

SINGANIA

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *