छोटे शहर से शुरू करे और रोज 4000 रु कमाए Corn Flank Business |

3
0 0
Read Time:6 Minute, 45 Second

आप भी अगर यैसे बिज़नेस की तलाश कर रहे है , जिसे मार्केट में बहुत डिमांड हो तो आज के इस आर्टिकल में हम आपको बताने जा रहे है। इस बिज़नेस से आप छोटे शहर से शुरू करे रोज 4000 रु कमाए Corn Flank Business . आज के टाइम में फ़ूड इंडस्ट्रीज ( food Industries ) में बहुत ज्यादा ग्रोथ होते नजर आ रहा है , यैसे में आप भी इसे शुरुवात कर अच्छा पैसा कमाई कर सकते है। आज के टाइम में लोगो खान पान की पद्धति बदल ती जा रही है। इसका कारन भी वैसा है , इसमे लोग के पास सुभह का नास्ता बनाने के लिए टाइम नहीं है। लोग अपने जॉब के लिए पुरुष और महिला दोनों भी काम के सिलसिले में बहार रहते है यैसे में आप इस प्रोडक्ट उन्हें सुबह का नास्ता बनाने में मदत मिलती है। लोग इससे कम समय में अपनी गरज पूरी कर रहे है। इस कारण इसका डिमांड बढ़ते जा रहा है।

आप भी अगर छोटे शहर में रहकर कुछ बिज़नेस करना चाहते है तो यह विकल्प अच्छा साबित हो सकता है। और इस बिज़नेस से आप कैसे रोज के ४००० हजार रुपये की कमाई कर सकते है। इसके भी बारे में डिटेल में जानेगे। तो इस लिए अज का बिज़नेस आइडियाज बहुत खस होने जा रहा है। तो इस आर्टिकल को पुरे ध्यान से पढ़े।

बिज़नेस को शुरू करने के लिए जगह का चयन कैसे करे।

सबसे पहले जानेगे इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए जगह का चयन कैसे करे। आपको इस बिज़नेस को शुरू करने के सोच रहे है तो आपको इस बिज़नेस के लिए जगह का चयन करना जरुरी है। जगह का चयन बहुत ज्यादा मायने रखता है इस बिज़नेस को सफल बनने में। इसके लिए आपको कुछ बातो का ध्यान रखना बहुत जरुरी है।

आप अगर छोटे शहर में रहते है तो आपको यह ध्यान में रखना जरुरी है की आप जहा से यह बिज़नेस शुरू करने की सोच रहे है। वहाँ ट्रांसपोर्ट की सुविधा नजिक होना जरुरी है। इससे आपको ट्रांसपोर्ट में खर्च कम आएगा और आप अपने प्रोडक्ट को सस्ते डैम में बेच सकते है।

और उसी के साथ आपकी जगह अगर यैसे एरिया में है जहा से इसे बनाने वाला रॉ मटेरियल अगर नजिक में मिल रहा हो यानि आपको खेती से यह कम कीमत में मिल जाये तो प्रोडक्शन कॉस्ट कम आएगी और आप सस्ते दाम में बेच सकते है। इसमें आपको ज्यादा कमाई का मौका मिल सकता है।

सिर्फ १० हजार से करे शुरू बिज़नेस और कमाए 4 गुना प्रॉफिट | Most Profitable Business in India with Low Investment |

बिज़नेस के लिए इंवेटस्मेन्ट (Corn Flank Business Investment )

कॉर्न फ्लेंक बनाने का बिज़नेस शुरू करने के लिए आपको बहुत कम इन्वेस्टमेंट की जरूरत होती है। वैसे तो इस बुसिनेस को आप शुरू करना चाहा रहे है तो आपको दो तरह से इन्वेस्टमेंट की जरुरत होगी मन लीजिये आपको इस बिज़नेस को कम इन्वेस्टमेंट से शुरू करना है तो आपको कम खर्च की जरूरत होगी। और इस बिज़नेस को आप बड़े पैमाने में शुरू करना चाहते है तो आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट लगेगा। इस बिज़नेस के लिए आपको ५० हजार में कम इन्वेस्टमेंट का बिज़नेस शुरू कर सकते है और बड़े पैमाने में आपको शुरू करना है तो आपको ४ से ५ लाख तक इन्वेस्टमेंट लगेगा। मई आपको बताना चाहता हु की आप अगर इस बिज़नेस को शुरू करने की सोच रहे है तो आपको शुरू में कम इन्वेस्टमेंट में शुरू करे जैसे जैसे आपका बिज़नेस बढ़ेगा। वैसे वैसे आपको इस बिज़नेस में फायदा नजर ए तो फिर आप ज्यादा इन्वेस्टमेंट से शुरू कर सकते है। और उसी के साथ इसे शुरू करने के लिए आपको सर्कार के तरफ से लोन भी मिल जाता है। प्रधान मंत्री मुद्रा लोन के तहत ९० % तक का लोन ले सकते है।

कितना होगा मुनाफा (Corn Flank Making Business Profit )

इस बिज़नेस को आज के टाइम में मुनागेवाला बिज़नेस कहा गया है। इस बिज़नेस से आप रोजाना ४००० /- रुपये की कमाई कर सकते है। यह कैसे तो यह जानने के लिए इस पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ शेयर करना न भूले। आज के टाइम में यह प्रोडक्ट्स मार्किट में 70 /- किलो मिलता है और इसे बनाने का खर्च आज के टाइम में ४० रुपये आता है। यानि इसमें आपको पर किलो आपको ३० रुपये प्रॉफिट मिल जाये तो आपको रोज अगर १०० किलो भी माल बेचते है तो आपको ३०००/- रुपये का प्रॉफिट रोजाना हो सकता है। और इसमें आपको यह जो १०० किलो मॉल आपको होलसेल में बेचना होगा। इससे आप रोजाना ३०००/ से ४००० / रुपये की कमाई कर सकते है।

कॉर्न फ्लेंक बनाने के बिज़नेस के लिए लायसन की आवशक्यता ( Corn Flank Making Business License )

इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपको कुछ लायसन की आवशक्यता होती है।

जैसे इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए उद्योग आधार की जरुरत होगी।

और उसी में साथ आपको अपने बिज़नेस के लिए ब्रांड लायसन की आवशक्यता लगेगी।

यह बिज़नेस फ़ूड रेलेटेड होने के कारन आपको फ़ूड लायसन की जरुरत पड़ेगी।

इन कुछ लायसन की आपको जरूररत होती है।

हमें पढ़ने और देखने के लिए हमें यहाँ फॉलो जरूर करे। Business Facts , YouTube , Telegram , Facebook , Twitter , LinkedIne page हमारे लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए साइड में News later Button को क्लिक करे।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

3 COMMENTS

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here