नए ज़माने का बिज़नेस आज ही शुरू करे Low Competition Business |Edible Tea Cups Business Plan |Biscuit Tea Cup Business |

0
0 0
Read Time:12 Minute, 15 Second

Edible Tea Cups Business Plan |Biscuit Tea Cup Business

नए ज़माने में आपको अगर यैसा बिज़नेस मिल जाये जिसे शुरू करके आप रोजाना 15 हजार तक कमाई कर सके तो आपको बिज़नेस करने में भी मज़ा आ जायेगा। आज के इस पोस्ट में मई आपको यैसे ही बिज़नेस के बारे में बताने जा रहा हु। जिसे अभी तक किसीने शुरू नहीं किया और इसके जो कंपनी है उसे बहुत काम लोग कर रहे है यैसे में मार्किट में अगर कोई नए बिज़नेस की शुरुवात हो जाती है। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए बहुत कम कंपनी और लोग हैं जो कि इस बिजनेस को आज के टाइम कर रहे हैं। ऐसे में आप भी अगर इस का बिजनेस शुरू करते हैं तो इससे आप जल्दी मुनाफा कमाई कर सकते हैं। इस बिजनेस की खासियत यह है कि इस बिजनेस से आप रोजाना ₹15000 की कमाई कर सकते हैं। और इस बिजनेस में जो आप प्रोडक्ट बनाने वाले हैं उसकी डिमांड हमारे देश में बहुत ज्यादा होती है। ऐसे में इस बिजनेस को शुरुआत करके आप बड़ी आसानी से पहले ही महीना से अच्छा मुनाफा कमाई कर सकते हैं। इस प्रोडक्ट की मार्केट पर इस कारण डिमांड है कि ज्यादातर हमारे देश के लोग इस पर प्रोडक्ट की मांग ज्यादा करते हैं। आप भी अगर इसका बिजनेस करना चाहते हैं तो इस पोस्ट को पूरा पढ़िए और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले। आज हम बात करने जा रहे हैं , Biscuit Tea Cup Business के बारे में।

आज हम आपको बताने जा रहे हैं यह जो बिस्कुट टी कप मेकिंग बिजनेस है। इसके लिए आपको कौन सी मशीन की आवश्यकता हो होगी , इसके लिए आपको कौन सा रो मटेरियल लगेगा , इसमें आपको कितना खर्च आएगा , इसमें आप हर दिन कितना प्रॉफिट कमाई कर सकते हैं। इन सभी चीजों की इंफॉर्मेशन लेने वाले हैं।

How to start Edible Tea Cups Making Business

आप सभी जानते हैं कि हमारे देश के लोग चाय के बहुत शौकीन है उसी के साथ अगर बात करें तो आइसक्रीम जैसे पदार्थ की भी बहुत शौकीन है। आपने अगर छोटी चाय की दुकान भी अगर शुरू कर दी तो भी आप अच्छा खासा मुनाफा उसे कमाई कर सकते हैं। ऐसे में ही अगर बात करें तो आज का यह बिजनेस मॉडल है। आज हम इस बिजनेस मॉडल में आपको चाय के बिजनेस के बारे में नहीं बताने वाले चाय के बिजनेस में यूज होने वाले प्रोडक्ट के बारे में बताने वाले हैं। अक्सर आपने देखा होगा कि प्लास्टिक को बैन करने के बाद हमारे देश में , चाय को सर्व करने के लिए पेपर के कब यूज किए जा रहे हैं। इस कारण हमारे देश में प्लास्टिक बैन होने के बाद पेपर के कप को ज्यादा डिमांड आ गया है। मगर आज के टाइम में कब का डिमांड के ऊपर एक और एक पदार्थ का डिमांड आ गया है जो कि आज के इस बिजनेस मॉडल का मेन हिस्सा रहेगा। मान लीजिए अगर आपने किसी होटल में चाय को पिया और उसी के साथ आपको चाय के साथ-साथ बिस्किट खाने की आदत हो मगर इसकी आप नहीं खा सकते ऐसे में अगर बात करें तो आपको जो कब दिया गया है उसी को अगर आप बिस्किट समझ कर या तो बिस्किट का टेस्ट पूरा उस कप में अगर दिया जाए तो आप डेफिनेटली मजे से वह चाय को पी सकते हैं। तो यह बिस्कुट बनाने का बिजनेस बहुत ही आसान है और आज के टाइम में बात करें तो बहुत हाई डिमांड है इसकी। इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको बहुत आसानी से आप शुरू कर सकते हैं और बहुत ही आसानी से इससे अच्छा खासा मुनाफा कमाई कर सकते हैं।

Biscuit Tea Cup Business बनाने के लिए आवश्यक रॉ मैटेरियल

बिस्कुट टी कप को Edible Tea Cups Business भी कहा जाता है। इसका कारण वैसा ही है क्योंकि इसमें जो हम कब यूज करने वाले हैं उसका खाने के लिए भी यूज किया जाता है। अपने प्लास्टिक बैन होने के बाद एक शब्द का प्रयोग हर रोज किया होगा जो कि यूज एंड थ्रो प्रोडक्ट। मगर अभी प्रोडक्ट आया है यूज एंड इट प्रोडक्ट। तो यह कप बनाने के लिए आपको कौन-कौन सी चीजों की आवश्यकता होती है। तो चलिए यह जान लेते हैं।

यह बिजनेस आइडिया भी आप पढ़ सकते हैं।

500 रुपये किलो में ख़रीदे और 25 हजार रुपये किलो बेचे।

Raw Material

मैदा , कॉर्न स्टार्च , बेकिंग सोडा , शुगर , वेजिटेबल ऑइल , फ्लेवर ( प्लैन , चॉकलेट , बटर स्कॉच } फ़ूड कलर

Raw Material and Price

मैदा 60 /किलो

कॉर्न स्टॉर्च 30 / १०० ग्राम

बेकिंग सोडा ३०० /किलो

शुगर 45 /किलो

वेजिटेबल ऑइल २०० / लीटर

फ्लेवर

फ़ूड कलर ५० रु.

इत्यादि राव मटेरियल की आवश्यकता होती है , इस बिजनेस को शुरुआत करने के लिए।

इस टाइप की कप बनाने के लिए आपको मशीन का यूज कर सकते हैं।

एड़ीटाब्ले कप बनाने की मशीन Editable cup making machine

इस बिजनेस की शुरुआत करने के लिए आपको मशीनों की जरूरत होती है। इसमें आपको 3 टाइप की मशीनें आती है जिनका इस्तेमाल करके आप टी कप बना सकते हैं।

12 स्लॉट वाली मशीन

24 प्लॉट वाली मशीन

32 स्लॉट वाली मशीन

इन तीनों स्लॉट वाली मशीन का इस्तेमाल करके आप इसका प्रोडक्शन निकाल सकते हैं। इसके अलावा इस बिजनेस के लिए एक और एक मशीन की आवश्यकता होती है। जो मैटेरियल मिक्स करने के लिए इस्तेमाल किया जाता है। उसे मिक्सिंग मशीन कहा जाता है। इन स्लॉट वाली मशीन में और एक विशेषता होती है , एक शॉर्ट में 3 से 4 मिनट लगता है। यानी कि एक टाइम का प्रोडक्शन निकालने के लिए 3 से 4 मिनट काफी होता है। इस हिसाब से हर घंटे 1000 टी कप आप निकाल सकते हैं। और इसमें एक खास बात यह है कि आप जितना भी बरेली यहां पर यूज करने वाले हैं वह १०० परसेंट यूज होने वाला है। यानी कि एक बार अगर आप यूज करते हैं तो उसमें जो कुछ मटरेल बसता है उसे आप फिर से दूसरे स्लॉट में यूज कर सकते हैं। इसलिए इस बिज़नेस में रो मटेरियल की १०० परसेंट यूजर बल होता है।

एड़ीटाब्ले कप बनाने के बिज़नेस में प्रॉफिट Editable cup making Business Profit

इस टाइप पर टी कप बनाने की विधि इसमें आपको सबसे ज्यादा प्रॉफिट देखने को मिलता है। इस मशीन की कैपेसिटी पर घंटे 1000 पीस टी कप बना सकती है। तो रोज कि आप 4,000 पीस 4 घंटे मशीन चला कर बना सकते हैं। मगर इसमें प्रॉफिट आप इसको हर दिन जितना बेचोगे उतना प्रॉफिट आप कमा सकते हो। इस बिजनेस में एक टी कप बनाने के लिए 1.8 रूपीस खर्च आता है। और उसे आप अगर होलसेल प्राइस में भेजते हैं। यानी होलसेल प्राइस ₹५ रखकर आप बेचते हैं। तो आपको हर पीस के पीछे ₹3 प्रॉफिट मिलता है , यानी हर घंटे आप ₹3000 का प्रॉफिट कमाई कर सकते हैं। अगर आप हर घंटे 3000 काम आते हैं। तो 5 घंटे में ₹15000 कमाई कर सकते हैं। यानी जितना आप इसे भेजोगे उतना प्रॉफिट आप कमाई कर सकते हैं। वैसे तो ऐमेज़ॉन किस साइट पर आप अगर जाकर देखते हैं। तो 10 पीस की प्राइस ₹२५० देखने को मिलती है। इससे हमें यह पता चलता है कि मार्केट में आप ऑनलाइन भी इसे बेचकर अच्छी खासी कमाई कर सकते हैं। यानी कि हर महीने आप चार से साडे ₹400000 कमाई कर सकते हैं।

एड़ीटाब्ले कप बनाने के बिज़नेस में मार्केटिंग Editable cup making Business Marketing

इस बिजनेस की मार्केटिंग करना बहुत ही आसान है। क्योंकि इसे होटलों में , रेस्टोरेंट में , ऑफिसों में और टी शॉप पर ज्यादा से ज्यादा डिमांड होता है। ऐसे में आप अपने एरिया में ऐसे शॉप की दुकान , होटल्स , रेस्टोरेंट्स और अन्य जगहों पर जाकर इसे बेचते हैं। तो इसे आप अच्छा खासा मुनाफा कमाई कर सकते हैं। इसके लिए आप एक है सेल्समैन भी रख सकते हैं। जो आपके बिजनेस को ग्रोथ करने में आपकी हेल्प कर सकता है। क्योंकि बिजनेस अकेले में नहीं आप कर सकते। इसके लिए एक टीम की आवश्यकता होती है। उसी के साथ आप ऑनलाइन वेबसाइट पर सेलर अकाउंट बनाकर अपने प्रोडक्ट को लिस्ट करके वहां पर भी आप बेच। सकते हैं। इन ऑनलाइन वेबसाइट पर भी आपको अच्छी खासी कमाई हो सकती है और यहां पर भी आपके प्रोडक्ट बेचे जा सकते हैं और आपकी सेल बढ़ने में आपकी हेल्प हो सकती है। क्योंकि आज के टाइम में लोग ऑनलाइन पर ज्यादा भरोसा करते हैं क्योंकि घर बैठे ही प्रोडक्ट मिल जाता है इसलिए आज के टाइम में ऑनलाइन भी एक कमाई का जरिया हो सकता है।

एड़ीटाब्ले कप की विशेषता

इस टाइप की कब बनाना तो बहुत आसान है मगर उससे पहले उसकी विशेषता ज्यादा बहुत आवश्यक है तभी आप मार्केट में अपने प्रोडक्ट के बारे में लोगों को बता सकते हैं , तो चलिए जानते हैं इसकी विशेषता के बारे में।

Durability इस टी कप की Durability की अगर बात करें तो , इसने। गर्म चीजें 30 मिनट तक रह सकती है। और इसे आप खा पी सकते हैं। उसी के साथ अगर बात करें तो इसमें अगर आप चाय सर करते हैं तो दोस्तों यह चाय आप 30 मिनट तक उसमें रख सकते हैं। इसमें आप ठंडी चीज है 45 मिनट तक रख सकते हैं। यानी कि आप इसमें अगर आइसक्रीम सब करते हैं तो यह आप 45 मिनट तक उसमें रख सकते हैं।

तो दोस्तों इस तरह से इस बिजनेस को आप शुरू करके अच्छा खासा मुनाफा कमाए कर सकते हैं। आपको यह पोस्ट अगर अच्छी लगे तो इसे शेयर जरूर करना और और हमारी बिजनेस फैक्ट्स वेबसाइट को फॉलो जरूर कर देना।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here