500 रुपये किलो में ख़रीदे और 25 हजार रुपये किलो बेचे। करोड़पति बना देनेवाला बिज़नेस |

0
0 0
Read Time:10 Minute, 37 Second

दुनिया में ऐसे कई सारे प्रोडक्ट होते हैं जिनका बिज़नेस हमें पता नहीं होता। प्रोडक्ट तो कचरे के समान होते हैं ,मगर उसकी अगर मार्केट के demand की बात करें तो लाखों – करोड़ों रुपए उससे लोग कमा सकते हैं। ऐसे ही हम आज के इस पोस्ट में आपके लिए बिज़नेस आइडिया लेकर आए हैं। जो कि कचरे के समान है मगर मार्केट में इसकी वेल्यू लाखों-करोड़ों रुपए की है। क्या आप जानना चाहते हैं , ऐसा कौन सा प्रोडक्ट है। जिसकी डिमांड मार्केट में लाखों करोड़ रुपए की है। तो इस पोस्ट को पूरा पढ़िए। और अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले क्योंकि आज के इस पोस्ट में आपको एक धमाकेदार बिजनेस आइडिया मिलने वाला है . जो कि आपको करोड़पति नहीं अरबपति बना देगा . आज मैं आपको जिस बिजनेस के बारे में बताने जा रहा हूं। उस बिज़नेस को सिर्फ आपको एक जगह से खरीदने है। और उसके ऊपर थोड़ी सी प्रक्रिया करनी है। और उसे दूसरी जगह बेचना है। यानी कि 500 रुपये किलो में ख़रीदे और 25 हजार रुपये किलो बेचे | तो दोस्तों आज हम बात करने वाले हैं। बालों के बिज़नेस के बारे में। बालों का बिज़नेस कैसे शुरू कर सकते हैं। Hair business in India उसमें कितना इन्वेस्टमेंट लगता है। इन बालों को आपको कहां पर सेल करना है। इसकी पूरी इंफॉर्मेशन आज के इस पोस्ट में आपको मिलेगी। तो दोस्तों इस पोस्ट के साथ बने रहिए तो चलो शुरू करते हैं।

बालों की अगर बात करें तो हमारे देश में लाखों करोड़ों का बिज़नेस बालों के ऊपर होता है। आप सभी जानते हैं कि , हमारा देश अगर बात करें तो हिंदू संस्कृति में भगवान को पवित्र माना जाता है और उन्हें प्रसन करने के लिए बालो को अर्पण करते हैं। तो वह भी एक पुण्य का काम माना जाता है। ऐसे देश में बालों का बिज़नेस एक बहुत ही बड़ा इनकम सोर्स हो गया है। जो कि लोग आज इससे लाखों करोड़ों रुपए कमाते हैं। आखिर क्यों इतना डिमांड है मार्केट में बालों का इसका कारण बहुत ही सिंपल है। क्योंकि विदेशों में हमारे भारत देश के बालों को बहुत ज्यादा डिमांड है। क्योंकि हमारे भारतीयों के बाल काले घने और मजबूत होते हैं। इस कारण विदेशों में हमारे देश के बालों को ज्यादा से ज्यादा ख़रीदा जाता है।

बालों के बिज़नेस डिमांड Hair High Demanded Business

आज के टाइम में अगर बात करें तो बालों का बिजनेस बहुत ही प्रचलित हो चुका है। हमारे देश की बात करें तो हमारे देश में बालों का बिज़नेस करके लोग लाखों रुपए कमाते हैं। आप भी अगर इस प्रकार बिज़नेस करना चाहते हैं। तो दोस्तों आप सिंपल तरीके से इसको शुरू कर सकते हैं। हमारे भारत देश में अगर बात करें तो हर साल 40 लाख करोड रुपए की इनकम इसी बिजनेस से होता है। यह आंकड़ा आपको यह बताता है कि किस हद तक इस बिज़नेस से आप प्रॉफिट कमाई कर सकते हैं। इसकी अगर बात करें तो हमारे देश में 2020 से 21 तक इसकी जो बिजनेस की ग्रोथ है। वह 40 पर सेंट ग्रोथ हो चुकी है। और अगर बात करें तो इस बिज़नेस में बालों की कीमत उसकी नेचुरल तरीके पर डिपेंड करती है। इसमें बाल नेचुरल होने जरूरी होते हैं और 8 इंच के ऊपर जो बाल होते हैं उनकी मार्केट में ज्यादा डिमांड होती है। और बालों की अगर बात करें तो इनमें टूटे हुए कंगी में अटका हुए बालों की ज्यादा डिमांड होती है। इसका बिज़नेस करने वाले जो लोग होते हैं। वह बालों का कनेक्शन करने के लिए ऐसे लोगों को गली मोहल्ले में भेजते हैं। बालों का कलेक्शन करते हैं। तो चलो जानते हैं ,कि बालों का बिज़नेस कैसे आप शुरू कर सकते हैं।

Read this ,

बालों का बिज़नेस कैसे शुरू करें। How to Start Hair Business In India

बालों का बिजनेस शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले बालों की जरूरत होती है। इन बालों को इकट्ठा करने के लिए आप अपने एरिया में जाकर इकट्ठा कर सकते हैं। अगर आप इसे इकट्ठा करना नहीं जानते तो इसके लिए आप 2-4 वर्कर को रखकर बालों को इकट्ठा कर सकते हैं। अपने देखा होगा कि गांव में – शहरों में ऐसे बहुत से लोग होते हैं। जो कि बालों को खरीदने आते हैं। मगर क्या आप जानते हैं जो हम बाल गली मोहल्ले से खरीदते हैं। उसकी कीमत क्या होती है। उनकी कीमत ₹500 से हजार रुपए किलो के दाम पर लोगों से खरीदने पड़ता है। जिनके पास बालों बाल होते हैं। वहीं कीमतों में जो बालों की सेल करना जानते हैं उनको देते हैं। उसके बाद इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपको उन वालों को प्रक्रिया करनी आना जरूरी है। अगर बात करें तो बालों की जो प्रक्रिया होती है। उसके ऊपर अलग अलग टाइप की प्रक्रिया की जाती है। जैसे कि बालो को वाश करना ,उसे ठीक करना . उसी के साथ अगर बात करें तो उसको सैनिटाइजर किया जाता है। सैनिटाइजर करने के बाद उसे अच्छे से इकट्ठा किया जाता है। जैसे कि 8 इंच , 12 इंच , 16 इंच , 20 इंच और 24 इंच अलग-अलग साइज के बालों को 1 साइज में इकट्ठा किया जाता है। उसके बाद उसे मार्केट में सेल करने के लिए रेडी कर दिया जाता है। इसके लिए उसकी चोटी बनाई जाती है। इंडिया में ऐसे बहुत सारे ऐसी वेबसाइट है। जहां पर हम इस बालों को सेल कर सकते हैं तो उसके लिंक नीचे में चेक कर सकते हैं।

Read this

Profitable Business Ideas शुरू करे बिज़नेस रोज कमाए 3000 रु

Hair Selling Websites

hair selling website

किस टाइप की बालों की है ज्यादा डिमांड What Types Hair Sell High Demand In Market

बाल का बिज़नेस करने के लिए सबसे पहले अच्छी क्वालिटी की बाल होना जरूरी होता है। अगर आपके मन में सवाल आएगा के अच्छे क्वालिटी के बाल मतलब कौन से बाल ,तो दोस्तों इसकी जानकारी हम लेते हैं। इस बिज़नेस के लिए आपको कंगी में अटके हुए बालों की जरूरत होती है। उसी के साथ उन बालों को कोई कलर दिया हुआ नहीं होना चाहिए यानि (हेयर डाय )और वह बाल नेचुरल तरीके से होने जरूरी है। मजबूत और काले घने बालों की ज्यादा डिमांड होती है। उसे बालों के बिजनेस में वर्जिनिटी हेयर्स भी कहा जाता है। वर्जिनिटी है यानी कि नेचुरल तरीके बाल।

हमारे देश में अगर बात करें तो सबसे ज्यादा कोलकाता के शहर में इस का बिजनेस किया जाता है। उसी के साथ अगर बात करें तो तमिलनाडु में इसका बिज़नेस किया जाता है। सबसे ज्यादा अगर डिमांड कौन से बालों की होती है। तो हमारे राज्य में गुजरात के बालों को सबसे ज्यादा डिमांड होती है। इसका कारण है कि वहां के बाल चमकीले और मजबूत होते हैं।

कहां बेचा जाता है बालों को Hair Selling Website

अगर बात करें तो हमारे देश की हमारे देश में सबसे ज्यादा अगर आमदनी किस बिजनेस में होगी तो यह बालों के बिजनेस में होती है . आप सभी को पता है कि बालों को अर्पण करने के लिए तमिलनाडु में अर्पण किया जाता है . मगर इन अर्पण किए वालों का आगे जाकर बिज़नेस खड़ा किया जाता है . 2014 और 15 की अगर बात करें तो इस साल 240 लाख करोड़ का बिजनेस सिर्फ बालों से ही हुआ था . इससे हमें यह पता चलता है कि हमारे देश की अगर बात करें तो प्रॉफिट मार्जिन इसी बिजनेस में ज्यादा होता है .

बालों के लैंड के ऊपर भी इसकी प्राइस डिपेंड करती है . जिसे 8 इंच के बालों की कम प्राइस उसके ऊपर जो जैसे-जैसे बालों की लैंड बढ़ती जाती है वैसे वैसे उसकी प्राइस बढ़ती जाती है . आज के टाइम में अगर बात करें तो 20 इंच अगर बाल लंबे है तो डेफिनेटली बालों की प्राइस 20 से ₹25000 किलो के हिसाब से बिकता है . इस तरह से इस का बिजनेस शुरू किया जा सकता है . आप भी अगर इस का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो डेफिनेटली इस तरह से ऑफिस का बिजनेस शुरू कर सकते हैं .

हमें पढ़ने और देखने के लिए हमें यहाँ फॉलो जरूर करे। Business Facts , YouTube , Telegram , Facebook , Twitter , LinkedIne page . हमारे लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए साइड में Newslater Button को क्लिक करे।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here