High Demanding Small Business Ideas in India|50 हजार की मशीन से रोजाना 2500 रु की कमाई |

0
288
50 हजार की मशीन रोज 2500 कमाई New Business Idea Small Investment Business Ideas (2)
50 हजार की मशीन रोज 2500 कमाई New Business Idea Small Investment Business Ideas (2)
0 0
Read Time:10 Minute, 11 Second

High Demanding Small Business Ideas in India|50 हजार की मशीन से रोजाना 2500 रु की कमाई |

अगर आप दुनिया के ऐसे इंसान हैं , जो दुनिया से कुछ अलग करना चाहते हैं। आप अपने काम से लोगों को प्रभावित करना चाहते हैं। और अपने काम में एक रचनात्मक क्रिया करके दुनिया को आकर्षित करना चाहते हैं। यह सारी खूबियां अगर आप में है तो आप इस बिजनेस आइडिया से रोज की लड़ाई हजारों पर से भी ज्यादा कमाई कर सकते हैं। दुनिया में तो ऐसे कहीं बिजनेस है मगर उस वही बिजनेस सफल होते हैं जिनमें कुछ नया करने की इच्छा होती है। अगर आप दुनिया को कुछ नया देते हो तो दुनिया आपकी वाह वाह जरूर करती है। और आप उन ऊंचाई तक जरूर पहुंचते हैं जहां आप पहुंचना चाहते हैं। तो दोस्तों आज के इस पोस्ट में हम आपके लिए ऐसा ही एक रचनात्मक बिजनेस आइडिया लेकर आए हो क्योंकि आपको इस बिजनेस से लाखों रुपया कमाई करने का मौका दे सकता है। आज हम आपको एक ऐसे High Demading Small Business Ideas के बारे में बताने जा रहे हैं। अगर आप इस बिजनेस को करके रोज के 2 से 4 घंटे अगर आप काम करते हैं तो आप इस बिजनेस से 2500 रु रोज कमाई कर सकते हैं।

आज हम आपको इसके बारे में पता नहीं जा रहे हैं उसका नाम है , कस्टमाइज्ड CO2 वॉल क्लॉक मेकिंग बिजनेस . यह एक बहुत ही प्रॉफिटेबल ऐसा बिजनेस है। इसे शुरू करना बहुत ही आसान है। तो दोस्तों आज की इस पोस्ट में हम इस बिजनेस की पूरी जानकारी देने वाले हैं। जैसे कि इस बिजनेस को आप कैसे शुरू कर सकते हैं , इस बिजनेस में आपको कितनी लागत लगेगी , यह प्रोडक्ट आप कैसे बना सकते हैं , इसके लिए आपको कौन सी मशीनों की जरूरत होती है , इसमें आप कितना प्रॉफिट कमाई कर सकते हैं। इन सारी इनफार्मेशन को जानने के लिए आपको इस पोस्ट को पूरा पढ़ना होगा। पोस्ट अगर अच्छी लगे तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले। तो चलिए दोस्तों शुरू कर देते हैं।

आज के टाइम में टेक्नोलॉजी कितनी भी आगे चली गई है। हर कोई इंसान अपने घरों को सजावट करने के लिए दिन-रात कोशिश करते रहता है। कुछ ना कुछ अलग डिजाइन करने में लोगों को रुचि आती है। ऐसे में दुनिया कहीं पर भी जाए मगर अपने घरों में वॉल क्लॉक लगाने की परंपरा नहीं छोड़ सकता। ऐसे में पुराने समय से हम अपने घरों में क्लॉक का इस्तेमाल करते हैं। क्योंकि हमारे पी आप भी अगर इस बिजनेस को करना चाहते हैं तो चलो जानते हैं इस बिजनेस की खास बातें। सी लाइफ में हमारे नजरों के सामने क्लॉक अगर रहता है तो हमें पता चल जाता है कि हम अपने काम को कितने आराम से कर सकते हैं या कितने पास हम कर सकते हैं। इसलिए हर घर में एक ब्लॉक होना बहुत ही अनिवार्य चीज हो गई है। इस कारण यह बिजनेस लगातार चलने वाला है।

कस्टमाइज्ड CO2 वॉल क्लॉक मेकिंग बिजनेस के लिए मशीन की आवश्यकता

अगर आप कस्टमाइज किए हुए वॉल क्लॉक का बिजनेस करना चाहते हैं तो सबसे पहले आपको एक मशीन की आवश्यकता होती है। इस मशीन की विशेषता ऐसी है कि इस मशीन को आप बहुत छोटे से कमरे में लगाकर इसका बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं। और यह मशीन आपको मार्केट में बहुत ही आसानी से मिल जाती हैं। और इसकी प्राइस की अगर बात करें तो यह मशीन आपको 50000 से दो से तीन लाख तक मार्केट में मिल जाते हैं। इसे आप ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों तरफ से खरीद सकते हैं। इस मशीन को CO2 लेजर कटिंग मशीन भी कहा जाता है। इस मशीन के सहारे से आप कस्टमाइज किए गए हो वॉल क्लॉक को बना सकते हैं। कस्टमाइज किए हुए वॉल क्लॉक की डिजाइन बहुत ही आसानी से आप कर सकते हैं। इस मशीन में कुछ ऐसे सिस्टम दिए होते हैं कि आप सिर्फ इसमें डिजाइन करके अपलोड करना होता है और आपका मशीन आपको मनचाही डिजाइन करके दे देता है।

सिर्फ 15000 की मशीन से शुरू करे और हर महीने ३० हजार कमाए |

CO2 लेजर कटिंग मशीन कैसे काम करती है

कस्टर्ड कैसे बनता है। अगर आपके पास एक ग्राफिक डिजाइनर है। तो वह अच्छे से अच्छा डिजाइन आधे से 1 घंटे में रेडी करके आपको दे देता है। और मशीन की अगर बात करें तो वह मशीन उस डिजाइन को 10 से 15 मिनट में कटिंग करके आपके सामने दे देती है। और उसे असेंबल करने के लिए आपको 15 से 20 मिनट लगते हैं। एक वॉल क्लॉक को बनाने के लिए आपको 00 :45 घंटे की जरूरत होती है। यानी कि अगर बात करें तो इस मशीन से आप 4 से 5 घंटे में 1 दिन के 5 वॉल क्लॉक बना सकते हैं। और मार्केट में अगर बात करें तो एक क्लॉक की 25 से 3000 तक एक वॉल क्लॉक बेचा जाता है। और अगर एक क्लॉक बनाने के लिए खर्च की बात करें तो आपको 300 से ₹500 तक खर्च आता है , इसमें क्लॉक की सीट , मशीन का कटिंग चार्ज , उसी के साथ ग्राफिक डिजाइनर की कॉस्ट और घड़ी की मशीन इन सभी का खर्च सोच लो पैसे अंदर आता है। उसी को कस्टमाइज किए क्लॉक को बनाकर मार्केट में आप 2000 से 2000 तक भेज सकते हैं। तो इस तरह से आप बहुत ही आसानी से CO2 लेजर कटिंग मशीन के जरिए से कस्टमाइज किए हुए क्लॉक को बनाकर मार्केट में बड़ी आसानी से बेच सकते हैं।

कस्टमाइज CO2 वॉल क्लॉक बिजनेस में प्रॉफिट

अगर आप इस का बिजनेस शुरू करना चाहते हैं तो दोस्तों आपको इस बिजनेस में बहुत ही अच्छा प्रॉफिट कमाई कर सकते हैं। अगर आप दिन के 5 घंटे भी अगर काम करते हैं तो दिन के 5:00 वॉल क्लॉक बना सकते हैं। एक क्लॉक बनाने का खर्च अगर ₹500 आता है , तो उसे आप 1000 से ₹2000 तक बेच सकते हैं। मान लीजिए आप ने एक क्लॉक के पीछे ₹500 का मार्चिंग भी अगर पकड़ लिया तो आप दिन के अगर 5:00 क्लॉक बनाते हैं तो आप दिन के ₹2500 तक का प्रॉफिट कमाई कर सकते हैं।

कस्टमाइज CO2 वॉल क्लॉक को कैसे सेल करें

आप अगर इस का बिजनेस शुरू कर लेते हैं। इसका बिजनेस शुरू करने से पहले आपके मन में सवाल आता है कि हम इन प्रोडक्ट को बनाकर मार्केट में कैसे सेल कर सकते हैं। तो दोस्तों चलो हम जान लेते हैं कि हम मार्केट में इन प्रोडक्ट को कैसे सेल कर सकते हैं। ईद क्लॉक की मार्केट में ज्यादा डिमांड होने के कारण आप इसे बड़ी आसानी से सेल कर सकते हैं। इसे सेल करने के लिए आपको मार्केट में अपने एरिया में आसपास बड़ी मार्केट हो गई तो वहां पर जाकर अपने प्रोडक्ट को वहां सेल करवा सकते हैं। उसी की आप अपनी खुद की वेबसाइट बनाकर वहां पर अपने प्रोडक्ट को लॉन्च कर सकते हैं और वहां से भी आर्डर ले सकते हैं। और उसी के साथ अपने देश में बहुत सारी ऐसी वेबसाइट है जहां पर अपने प्रोडक्ट को आप सेल कर के वहां से पैसे कमा सकते हैं। इन वेबसाइट में ऐमेज़ॉन हो गया फ्लिपकार्ड हो गया ऐसी बहुत सारी ऑनलाइन वेबसाइट है वहां पर अपने प्रोडक्ट को आप लिस्ट कर सकते हैं और वहां से आर्डर ले सकते हैं। तो दोस्तों जैसे से आपका बिजनेस पड़ेगा आपकी सेल पड़ेगी उस तरह से आप का प्रॉफिट मार्जिन पड़ेगा और आप टाइप मिनट लिस्ट लाखों रुपया कमाई कर सकते हैं।

दोस्तों आशा करता हूं कि आप को इस पोस्ट के जरिए एक बहुत ही बेहतर बिजनेस आइडिया मिल गया होगा तो दोस्तों आपको यह बिजनेस अगर पसंद आया होगा तो अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले और हमें फॉलो जरूर कीजिए क्योंकि हम आपके लिए ऐसे ही बिजनेस आइडिया लेकर आते रहते हैं।

हमें पढ़ने और देखने के लिए हमें यहाँ फॉलो जरूर करे। Business Facts , YouTube , Telegram , Facebook , Twitter , LinkedIne page हमारे लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए साइड में News later Button को क्लिक करे।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here