घर बैठे कमाई केवल 3000 के मशीन से High Profit Business idea | New Business Ideas |

0
311
Cigarette making machine Home
Cigarette making machine Home
0 0
Read Time:8 Minute, 22 Second

आज के इस पोस्ट में हम आपको जिस बिज़नेस के बारे में जानने वाले है उस बिज़नेस की अगर बात करे तो मार्किट में इसकी डिमांड बहुत ज्यादा है और इसमें जो आप प्रोडक्ट्स बनाने वाले है उस की डिमांड ही इतनी है की लोगो की लाइन लग जाएगी। और इस बिज़नेस की अगर बात करे तो आप इस बिज़नेस से लाखो तो नहीं मगर १५ से ३० हजार रुपये की कमाई कर सकते है। आज हम आपको जिस बिज़नेस के बारे में बताने वाला हु वह बिज़नेस High Profit Business idea और यह एक नए ज़माने का New Business Ideas भी हो सकता है। इस बिज़नेस की अगर बात करे तो इसमे आपको बहु त काम इन्वेस्टमेंट के साथ साथ आप इसे अपने घर के छोटे कमरे में भी शुरू कर सकते है। आज मई आपको जिस बिज़नेस के बारे में बताने वाला हु उस बिज़नेस का नाम है सिगरेट बनाने का बिज़नेस। आप कहोगे की यह तो बिज़नेस काफी पुराना हो गया है। हा दोस्तों यह सही है की यह काफी पुराण बिज़नेस है। और इसे बहुत सी कंपनी कर रही है। भले ही इस कंपनी में जाणि मानी कंपनी काम कर रही है। मगर दोस्तों वह कंपनी जो यह काम कर रही है वह काम करने के लिए आपको लाखो क इन्वेस्टमेंट करना पड़ेगा। और इसमें निवेश करना हमारे जैसे लोगो का काम नहीं है। तो आज के इस वीडियो में हम आपको इस बिज़नेस को सिर्फ १० हजार के इन्वेस्टमेंट में शुरू कर सकते है। तो चलिए जानते है इस बिज़नेस की पूरी इनफार्मेशन।

तो दोस्तों अगर आप अपना खुद का बिज़नेस करने की अगर सोच रहे है तो आपको इसके लिए मार्किट रीसर्च के साथ बहुत कुछ चीजे करने की जरुरत होती है। आप अगर इसे शुरू करने की सोच रहे है तो आपको इस पोस्ट में पूरी इनफार्मेशन देंगे तो चलिए शुरू करते है।

कैसे शुरू कर सकते है सिगरेट बनाने का बिज़नेस। How to start cigaratte making business at home .

अगर आपको सिगरेट बनाने के बिज़नेस शुरू करना है तो आपको इस बिज़नेस के लिए रॉ मटेरियल, मशीन , जगह और इन्वेस्टमेंट कितना लगेगा तो चलिए जानते है। आप सभी को पता है की सिगरेट के पिने के शौकीन हर घर में होते है। भले ही सिगरेट पीना सेहत के लिए हानिकारक है। मगर इसे पीनेवाले लोग इसे पीना नहीं छोड़ते है। इस कारन इसके बिज़नेस में बहुत ज्यादा ग्रोथ देखने को मिलती है। इस कारन यह बिज़नेस अगर आप शुरू का लेते है तो इसमें आप अच्छा खासा प्रॉफिट कर सकते है। और इसका बिज़नेस शुरू करना बहुत आसान है।

सिगरेट बनाने का बिज़नेस शुरू करने के लिए आवश्यक रॉ मटेरियल Raw material for Cigarate Making business

अगर आप अपने घर से सिगरेट बनाने का व्यवसाय करना सोच रहे है तो आपको इसके लिए आवश्यक रॉ मटेरियल में कुछ चीजों की आवशक्यता होगी। इसमें सबसे मुख्य रॉ मटेरियल तमाखू या इसे तम्बाखू भी कहा जाता है। इसकी जरुरत होती है। और उसी के साथ वह तम्बाखू Refined or purified होनी बहुत आवश्क्य है। उसी के साथ उसमे सिगरेट रोल करने के लिए एक कागज के रोल की आवशक्यता होती है। उसी के साथ उसे पैकेट में पैक करने के छोटे बड़े पॉकेट की जरुरत होती है। इसमें छोटे पॉकेट में २० सिगरेट पैक होता है और बड़े बॉक्स का उपयोग सभी छोटे बॉक्स को पैक करने के लिए होता है। यह सभी सामान आपको आपके नजदीकी मार्किट में मिल जाती है।

Tubes & Tobacco Empty Cigarette Tubes (Pack of 2 Boxes, Total 400 Tubes)

Big cartun Box – 40 QTY Cost – 400 Rs .

इन सभी रॉ मटेरियल की आवशक्यता होती है। इसको आप मार्किट से बहुत आसानी से खरीद सकते है।

Link –

कैसे बनाई जाती है सिगरेट How to make Cigaratte

सिगरेट बनाने का काम की अगर बात करे तो यह बहुत आसान काम है इसके लिए सबसे पहले आपको जगह अपने घर के कमरे में जो भी खली जगह होगी वह साफ करनी होगी। उसके बाद आपको उसमे आपको जो प्रोडक्ट बनाने के लिए सामग्री लगती है। उसका मशीन , रॉ मटेरियल और अन्य पैकिंग साहित्य जमा करना होगा। और उसमे आपको सिगरेट को फील करने के लिए सबसे पहले रोलिंग टुब को मशीन में फिट कर देना है और उसके बाद आपको उस मशीन के सहारे से तमाखू को फील कर लेना है। एक सिगरेट में ३ ग्राम तम्बाखू फील होता है। और तबाखु की बात करे तो उसकी मार्किट में प्राइस 300 रुपये प्रति किलो मिल जाता है। इसे आपको मशीन में पहले से ही जितना मशीन में बैठे उतना रख देना है। उसके बाद आपको मशीन के सहारे से आपको जितना सिगरती बनाना है उतना बना लेना है और उसके बाद आपको सिगरेट को पैकिंग के लिए छोटा पॉकेट में भर लेना है। उस पैकेट में 20 सिगरेट पैक कर सकते है। और उसके बाद उसे बड़े कार्टून में १० से २० पैकेट पैक करके मार्किट में उतर सकते है।

मार्केटिंग कैसे करे सिगरेट बिज़नेस Marketing for cigaratte making business

अगर आप इसका बिज़नेस करने की सोच रहे है तो आपको इसकी मार्केटिंग भी करना होगा क्यकि अगर आपके प्रोडक्ट्स को लोगो तक पहचाने में मार्केटिंग ही मदत करेगी। इस कारन आपको इसके लिए आप अपने आसपास के सिगरेट शॉप पर मार्केटिंग कर सकते है। आपको अगर अपने एरिया में मार्केटिंग करनी है तो आपको अच्छे से काम करना होगा आप जितना ज्यादा लोगो तक जाओगे उतना आपकी सेल्ल बड़ा सकते है।

सिगरेट बिज़नेस में प्रॉफिट कितना होगा। Profit in Cigratte Making Business

अगर सिगरेट मेकिंग बिज़नेस की तो इसमें आपको बहूत अच्छा प्रॉफिट कमाई कर सकते है। इस बिज़नेस की अगर बात करे तो एक सिगरेट पॉकेट बनाने का खर्च की अगर बात करे तो इसको आप 50 रुपये में बना सकते है। इसमें सिगरेट तुब , पॉकेट पैकिंग , ब्रांडिंग , लोगो डिज़ाइन , और दूसरे खर्च की अगर बात करे तो इसमें यह आपको ५० में बनजाता है। और इसको बेचने की अगर बात करे तो आप इसे ५५ से ६० रुपये तक बेच सकते है और इसपे आप मुख्य प्राइस 85 रुपये तक रख सकते है यानि एक सिगरेट पॉकेट के पीछे १० रुपये भी प्रॉफिट मिल जाये तो भी आप डेली 100 पॉकेट व्होलसेल में भी बेचते हो तो भी आपको १००० रुपये रोज की कमाई कर सकते है। यानि महीने के ३० हजार तक कमाई कर सकते है।

आशा करता हु की आपको हमारि पोस्ट अच्छी लगी होगी यैसे पोस्ट पाने के लिए हमें फॉलो जरूर करे। और पोस्ट को अपने दोस्तों के साथ जरूरर शेयर करे।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here