Low cost with High Profitable business Ideas सिर्फ 2 हजार की लागात से रोज 1 हजार कमाई |

0
632
Low cost with High Profitable business Ideas
Low cost with High Profitable business Ideas
0 0
Read Time:8 Minute, 48 Second

Low cost with High Profitable business Ideas सिर्फ 2 हजार की लागात से रोज 1 हजार कमाई

यदि आपके पास बिज़नेस करने के लिए पैसे नहीं है और आप कोई येसा बिज़नेस तलाश कर रहे है तो हम आपको एक येसा बिज़नेस के बारे में बताने वाले है जिसे आप केवल २०००० रु की इन्वेस्टमेंट से रोजाना घर से १००० रु की कमाई कर सकते है .इस बिज़नेस को अगर आप करना चाहते है या यैसे कोई बिज़नेस की तलाश कर रहे है तो हम आपको एक बेहतर बिज़नेस बताने वाले है तो हमारे साथ जुड़े रहे क्युकी यहाँ हम आपको यैसे ही बिज़नेस के बार एमे बताते है जो आपको खुद का बिज़नेस शुरू करने में हेल्प करता है तो चलो अज का टॉपिक शुरू करते है .

येसा कोनसा बिज़नेस है जिसे कम लगत में शुरू करके ज्यादा मुनाफा कमाया जाये Which business you start with low investment earn High profit

आज हम आपको जो बिज़नेस आइडियाज बताने जा रहे है जिसे अ सिर्फ २ हजार की लगत में शुरू कर सकते और रोजाना १००० रु कमाई कर सकते है .आज हम आपको जो बिज़नेस बताने जा रहे है उस बिज़नेस में आप जिस प्रोडक्ट का बिज़नेस करने वाले है वह प्रोडक्ट्स है ब्यूटी प्रोडक्ट्स का . तो दोस्तों आप सभी जानते है की हर कोई इन्सान वह स्त्री हो यह पुरुष अपने सोंदर्य के प्रीत सदा जागरूक रहेता है . इसके लिए वह बहुत से प्रोडक्ट्स का इसतमल करता है वह प्रोडक्ट्स में ज्यादा केमिकल युक्त प्रोडक्ट्स होते है . उसमे आपको अपने चहरे पर उसका reaction भी देखने को मिलाता है . यैसे में लोग अज netural प्रोडक्ट का इसतमल ज्यादा करने की कोशिश कर रहे है . इस कारन आपको इन प्रोडक्ट्स का बिज़नेस करना एक बेहतर विकल्प साबित हो सकता है पर इनको यूज़ करते वक्त लोगो को इन प्रोडक्ट पर ज्यादा इन्वेस्टमेंट लगता है यानि पैसे ज्यादा देने पड़ते है .तो जाहिर सी बात है आपको भी इन प्रोडक्ट्स की बिज़नेस के लिए आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट की जरुरत होगी पर हम आपको अज जो बिज़नेस बताने वाले है उन प्रोडक्ट्स market में बहुत सस्ते मिलते है इस कारन आपको ज्यादा इन्वेस्टमेंट की भी जरुरत नहीं पड़ेगी .और आप इसे २ हजार से 5 हजार में इसे बड़े आसानी से शुरू कर सकते है .

इस बिज़नेस का पूरा सेट आप सिर्फ २ से 5 हजार में हो जायेगा .

आज हम आपको जिस बिज़नेस के बारे में बात करा रहे है उस बिज़नेस का नाम है मुलतानी मिट्टी का बिज़नेस . जी आपको मुलतानी मिट्टी market में बहुत सस्ते दम में मिल जाती है . और इसे अच्छे बिज़नेस में शुरू कर सकते है .आज market में मुलतानी मिट्टी ३०० रुपये के दम में 5 किलो तक व्होलेसेल्ल में मिल जाती है .इसका उपयोग आपको करके अच्चा खासा पैसे कमाया जा सकते है .तो चलिए जानते है इसका प्रोसेस कैसा रहेगा .

कैसे स्टार्ट करे मुलतानी मिट्टी का बिज़नेस How to start Multani Mitti business ideas

मुलतानी बिज़नेस करना चाहते है तो आपको हम बतायेगे इसे कैसे शुरू करना है .इस बिज़नेस को अगर आप शुरू करना चाहते है तो आपको रॉ मटेरियल में मुलतानी मिट्टी को व्होलेसेल्ल market से खरीदना है . जो आपको १५०० रु में १० किलो मुलतानी मिट्टी खड़े में मिलजाते है .उसे पाउडर में बनाने के लिए आपको मिक्सर की जरुरत होगी .मिक्सर आप अपने घर में मसाला पिसने वाला मिक्सर भी यूज़ कर सकते है .और उसके बाद आपको छोटे छोटे पॉकेट या बैग जरूरत होगी उसमे १०० ग्राम मुलतानी मिट्टी पैक हो सके .यैसे बैग आपको market में मिल जाएगी .और आपको एक वेट मशीन की जरुरत होगी .उसके सहारे से आपको १०० ग्राम पॉकेट बनाना है .और आप उसे market में आसानी से बेच सकते है

मुलतानी मिट्टी का बिज़नेस शुरू करने के लिए अवाशक मटेरियल Multani Mitti Business making materials

मुलतानी का बिज़नेस शुरू करने के लिए बहुत से अवजार की अवशाक्यता होती है .उसमे सबबसे पहेले रॉ मतेराइल में मुलतानी मिट्टी की जरुरत होगी .उसाके बाद आपको उसे पिसने के लिए मिक्सर की जरुरत होगी .और उसके बाद आपको उसे पैकिंग के लिए emty बैग की जरूरत होगी .और आप अगर अपना खुद का ब्रांड बनंकर बेचना चाहते है तो आपको बॉक्सेस की जरुरत होगी उसपे आपके कंपनी का लोगो चिपका होगा .इन चीजो की जरुरत होगी .

मुलतानी मिट्टी का बिज़नेस के लिए लागत Investment of Mulatani Mitti business ideas

आपको पहेले ही बताया है की इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपको २ हजार रुपये तक इन्वेस्टमेंट लगेगा .आपको इसके लिए १५०० रु रॉ मतेराइल खिरिदने के लिए लगेगा .और मिक्सर की बात करे तो यह आपको कोई खर्चा करने की जरूरत नहीं है .यह चीज हर किसी के घर में उपलब्ध होता है .इस करना इसकी कोई जरुरत नहीं पड़गी .और उसके बाद आपको पैकिंग बैग की जरूरत होगी यह आपको २०० बैग २०० रु में मिल जाएगी .और पैकिंग बाक्स की बात करे तो आपको अज खाली बॉक्स आपको 5 रु तक मिल जायेगा .यानि इसमे आपको ५०० से १००० रुपये तक इन्वेस्टमेंट लगेगा . यानि २००० से ५००० तक आप इसमे इन्वेस्टमेंट करके बिज़नेस की शुरुवात कर सकते है .

मुलतानी मिट्टी के बिज़नेस में प्रॉफिट Profit in  Mulatani Mitti Business  

मुलतानी मिट्टी का बिज़नेस में आपको बहुत अच्चा प्रॉफिट कमाई होती है .इसमे आपको १०० ग्राम के पॉकेट अगर आप पैक करते है तो इसमे आपको खर्च 5 रुपये तक अत है  और इसमे आप १५ से 20 रुपये तक बह सकते है . यानि आप अगर दिन भर में १०० पॉकेट भी बेचते है तो अभ आपको १०० X १० प्रोगित मार्जिन पकडे तो भी आपको हिन् भर में १००० रु कमाई कर सकते है .

१००० रुपये से ज्यादा की कमाई करना है तो यह करे

अगर आप इससे भी ज्यादा की कमाई कारन चाहते है तो आपको इन प्रोडक्ट्स को अलग तरीके से बेचना होगा . अ जैसे इन १०० ग्राम के पॉकेट को ऑफलाइन market में बेचते थे वैसे आपको इसे ऑनलाइन बेचना होगा . इसके लिए आपको ऑनलाइन जो वेब साईट है उनपे सेलर बनाना होगा .इसमे आपको Amazon , Flipkart , Meesho जैसे वेबसाइट पर अकाउंट बनाना होगा .इसमे आपको जरुरत होगी GST Number लेना होगा . और इसमे आपको ब्रांड लायसन भी लेने की जरुरत होगी .इसमे आप ब्रांड बनाकर आप उस मुलतानी मिट्टी को १०० से १५० रु में बेच सकते हो .यानि इनमे आपको बहुत अच्चा प्रॉफिट कमाई कर सकते है .

येसा ही बिज़नेस आइडियाज आप पाना चाहते है तो हमारे वेबसाइट को जरुर विजिट करे .और आपको यह बिज़नेस आइडियाज कैसे लगा इसके बारे में जरुर बताये .

About Post Author

SINGANIA

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

Average Rating

5 Star
0%
4 Star
0%
3 Star
0%
2 Star
0%
1 Star
0%

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *