कचरे से लाखो कामनेवाला बिज़नेस | Low Investment High Profitable Home Based Business Idea |

0
95
Low Investment High Profitable Home Based Business Idea
Low Investment High Profitable Home Based Business Idea
0 0
Read Time:5 Minute, 55 Second

कचरे से लाखो कामनेवाला बिज़नेस | Low Investment High Profitable Home Based Business Idea |

आज हम आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं। जिसे आप बहुत ही कम लागत में शुरू कर सकते हैं। कि इस बिजनेस की यही खास बात है कि इस बिजनेस को अब बहुत ही कम पैसों में शुरुआत करके अच्छा खासा पैसा कमा सकते हैं। और दूसरी यह खास बात है कि आप अगर बिजनेस करते करते अपना खुद का नाम कमाना चाहते हैं तो यह बिजनेस आपके लिए बहुत ही फायदेमंद हो सकता है। यानी कि पैसे के साथ-साथ फेम भी आप कमा सकते हैं। अक्सर बहुत सारे लोग ऐसे होते हैं कि जिनको , समाज में बहुत अच्छी इज्जत होती है। इसका कारण भी ऐसा ही होता है क्योंकि वह समाज के लिए कुछ अच्छा काम करते हैं इसके लिए ही उनका समाज में लाभ होता है। आप भी अगर ऐसे इंसान बनना चाहते हैं तो आज का पोस्ट आपके लिए है। फेम के साथ आप अगर टीवी पर आना चाहते हैं तो आज का बिजनेस आपके लिए।

आज हम आपको जिस बिजनेस के बारे में बताने जा रहे हैं उस दिन देश का नाम है , फूलों की रीसायकल करने का बिजनेस। जी हां दोस्तों , फूलों का यूज करके हम एक नए प्रोडक्ट बना सकते हैं उसका न्यूज़ कर सकते हैं। फूलों का रीसाइकलिंग करके बहुत से युवा आज लाखों रुपया का बिजनेस खड़ा कर रहे हैं।

फूलों का reuse करके हम कौन से प्रोडक्ट की निर्माण कर सकते हैं।

फूलो से हम बहुत से प्रोडक्ट्स बना सकते है। फूलो का उपयोग ज्यादा मंदिरो में किया जाता है उसी के साथ किसी कार्यकर्म में भी उसका उपयोग किया जाता है। मगर इसका यूज़ करने के बाद हम उसे यहाँ वह कचरे में फेक देते है। मगर इसका उपयोग करके हम बहुत से प्रोडक्ट्स बना सकते है।

हवन कप , अगरबत्ती , धुप बत्ती , प्राकृतिक रंग , सुगन्धिक पधर्थ , जैविक खाद , वर्मी कम्पोस्ट और ोुर्विधिक दवाई इत्यदि प्रोडक्ट्स हम बना सकते है।

फूलो की रीसाइक्लिंग करने के लिए मशीन

इन वस्तु को निर्माण करनेवाली मशीन आपको बाजार में बहुत आसानी से मिल जाती है। उन मशीन की प्राइस आपको २५००० से ५ लाख तक आपको मिल जाती है। आप फूलो की उपलब्ध के अनुसार इसका मशीन का उपयोग करके आप बिज़नेस शुरू कर सकते है।

मगर आज हम आपको यहां पर हवन CUP बनाने के बिजनेस के बारे में जानकारी देने वाले है , आज के टाइम में अगर बात करें तो हवन क उसमें अलग-अलग ग्रीनलैंड मिक्स करने होते हैं ब की डिमांड सबसे ज्यादा मार्केट में है। आज के टाइम में हर कोई इंसान अपनी एरिया की हवा को शुद्ध करना चाहता है। इसके लिए हवन कब का इस्तेमाल ज्यादा से ज्यादा करने लगे हैं। ऐसे में यह रेडी टू यूज़ ऐसा प्रोडक्ट है। इस कारण मार्केट से लेकर डायरेक्टली इसका यूज किया जा सकता है। इसलिए लोगों की डिमांड इसके प्रति ज्यादा बढ़ रही है। और ना कल के बाद तो हर कोई इंसान इसका शौकीन हो चुका है। क्योंकि हर कोई इंसान चाहता है अपने आसपास की और घरों में की हवा शुद्ध हो इस कारण अपने घरों में हवन कब को जलाया जाता है।

यह भी बिज़नेस आइडियाज देखे |

नए ज़माने का बिज़नेस २ लाख के इन्वेस्टमेंट से ५० हजार की कमाई हर महीने | Best Investment Plan for Monthly Income|

35 रुपये में बनाके २०० रुपये में बेचे |  ३५ हजार में शुरू, ३.५ लाख रुपये कमाई Pearl Farming in India

अगर आप हवन कब का बिजनेस करना चाहते हैं। तो आपको एक मशीन की आवश्यकता होती है। या तो इसका बिजनेस आप बिना मशीन के सहारे से भी कर सकते हैं। इसके लिए आपके पास पहले तो रॉबर्ट होना जरूरी है। जो आपने फूलों को इकट्ठा किया है उसको पहले। सबसे पहले। अच्छे से अलग करना जरूरी होता है। उसमें से कलरफुल अच्छे फूल अलग-अलग करने होते हैं , उस आपको उन्हें अच्छे से छानना होता है। बाद उसको सुखाना होता है , इसके लिए आपको थोड़ी जगह की जरूरत होती है। उसके बाद आप उसे मशीन के सहारे से पीस सकते हैं। उसके बाद आपको अलग-अलग पदार्थ मिक्स करने होते हैं। उसमें सुगंधित द्रव्य भी मिक्स कर सकते हैं। और उसे मशीन के सहारे से कप बना सकते हैं। इसके लिए आपको जो मशीन होती है वह आपको एक से एक डेढ़ लाख रुपए तक मिल जाते हैं।

हवन कब बनाने का खर्च किया कर बात करें तो २.५ रुपए तक एक हवन कप आपको बनकर रेडी हो जाता है।और उसे मार्केट में आप ₹5 तक भेज सकते हैं। अगर आप दिन के 1000 कप बना कर बेचते हैं आप 2500 रुपया प्रति दिन की कमाई कर सकते हैं।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here