सिर्फ 15000 की मशीन से शुरू करे और हर महीने ३० हजार कमाए |

0
311
low investmentmost profitble business ideaslow investmentmost profitble business ideas
low investmentmost profitble business ideas
0 0
Read Time:10 Minute, 44 Second

तो आप अगर किसी ऐसे जगह पर घूमते हो और वहां जाने के बाद आपको ऐसे कुछ बिजनेस आइडियाज मिलते हैं। जिसकी उस जगह पर देखकर आपके भी मन में ख्याल आता है कि यह बिजनेस हम भी हमारे एरिया में कर ले तो कैसा होगा। आपके मन में अगर ऐसा ही ख्याल आता है तो दोस्तों आज का जो बिजनेस आइडिया में आपके लिए लेकर आया हूं वह भी ऐसा ही है। जो कि यह बिजनेस आइडिया शहरों में बहुत जोरों से चल रहा है। और इसकी डिमांड की अगर बात करें तो यह पूरे साल डिमांड रहते हैं। ऐसे ही बिजनेस आइडिया को आप अपने एरिया में शुरू कर पैसे कमाना चाहते हैं तो दोस्तों आज का यह पोस्ट आपके लिए है। आज मैं आपको एक ऐसे बिजनेस के बारे में बताने जा रहा हूं जिसकी डिमांड सदा रहती है। और दोस्तों इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको जो मशीन आती है वह सिर्फ 15000 के आप मशीन लेकर इस का बिजनेस शुरू कर सकते हैं। और इस बिजनेस को शुरू करने के लिए आपको अपने घर की जरूरत नहीं आपको बाहर जाकर ऐसे एरिया में इसका बिजनेस शुरू करना है जहाज पर ज्यादा से ज्यादा लोगों को आते जाते हो। तो दोस्तों में कौन सा बिजनेस है कैसे करना है इसके लिए कौन सी मशीन होती है इसके लिए आपको राम मोटर कौन सा लगेगा कैसे आपको यह प्रोडक्ट बनाना है और कैसे सेव करना है इसकी पूरी इंफॉर्मेशन आज के इस पोस्ट में हम जानेंगे तो दोस्तों इस पोस्ट के साथ बने रहेंगे तो चलो आज का बढ़िया सा बिजनेस शुरू कर देते हैं।

How To Make Money From Share Market in India

तो दोस्तों इस बिजनेस की अगर बात करें तो या बिजनेस है पिज़्ज़ा बनाने का बिजनेस। जी हां दोस्तों आपने देखा होगा कि हमारे एरिया में अगर शहरों की अगर गांव की बात करें तो हर जगह इसकी डिमांड पूरे साल में रहती है। क्योंकि दोस्तों लोग खाने के बहुत शौकीन हो चुके हैं। लोगों को बाहर खाने की आदत के कारण लोग ऐसे नए पदार्थ खाने को बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। पिज़्ज़ा की अगर बात करें तो आज के टाइम में छोटे बच्चे से लेकर बड़े तक इसका शौकीन रहते हैं। आप अपने एरिया में ऐसे बड़ी दुकानों में जाकर देख सकते हैं कि कितनी भीड़ शाम और सुबह के टाइम रहती है। अगर दोस्तों मैं आपको यहां पर पिज़्ज़ा का रेस्टोरेंट निकालने क्या बिजनेस आइडिया नहीं बताने वाला। मैं यहां पर आपको बहुत ही सिंपल तरीके से एक 15000 की मशीन से इसको आप कैसे शुरू कर सकते हैं इसके बारे में बताने वाला हूं।

कैसे शुरू होगा पिज़्ज़ा बनाने का बिजनेस वह भी कम लागत में

तो दोस्तों आपने देखा होगा कि पिज़्ज़ा की कितनी डिमांड है। ऐसे में आप अगर इसका बिजनेस शुरू करना चाहते हैं वह भी कम लागत में तो दोस्तों इसके लिए सबसे पहले आपको मशीन की जरूरत होती है। वैसे तो पिज़्ज़ा बनाने के लिए बड़ी-बड़ी मशीनें मार्केट में उपलब्ध है। उनकी कीमत अगर बात करें तो बहुत ज्यादा है। ऐसे में वह मशीन गैस और बिजली पर चलती है। अगर उनकी कीमत की अगर बात करें तो 100000 से शुरू होती है। मगर दोस्तों कितना इन्वेस्टमेंट हम जैसों के पास बहुत कम होता है। यह फूड इंडस्ट्री का बिजनेस होने के कारण आपको इसमें बहुत ज्यादा इन्वेस्टमेंट करने की जरूरत नहीं है। तो दोस्तों आपको इस बिजनेस को कैसे कम इन्वेस्टमेंट शुरू करना है तो चलो जान लेते हैं।

5 हजार में शुरू करे चॉकलेट बनाने का बिज़नेस How To Start Chocolate Business Under 5000 Rupees

पिज़्ज़ा बनाने के लिए कम लागत में मशीन

पिज्जा बनाने की अगर बात करें तो आपको यहां पर लकड़ी से चलने वाली मशीन का इस्तेमाल करना है। आप सोचोगे आज के टाइम में लकड़ी मिलना बहुत मुश्किल है। तो हम इसे चलाने के लिए लकड़ी कहां से लाएं। तो दोस्तों आज मैं आपको जिस मशीन के बारे में बताने वाला हूं उस मशीन में आपको लकड़ियों की जरूरत नहीं होती सिर्फ लकड़ी के बुस्सा इस्तमाल करके आप इस मशीन को चला सकते हैं। इस मशीन से आप बड़ी आसानी से पिज्जा बनाकर अपना बिजनेस स्टार्ट कर सकते हैं।

machine link

पिज़्ज़ा बनाने के लिए कौन कौन से मटेरियल की आवश्यकता होती है।

तो दोस्तों आप ने सभी को पता है पिज़्ज़ा कितना खाने में टेस्ट होता है। टेस्ट का राज क्या होता है तो उसमें लगे हुए इंक्रीमेंट के ऊपर उसका टेस्ट निर्भर करता है। तो दोस्तों आप सभी को अगर पता नहीं तो कौन-कौन से पदार्थ से पिक्चर बनाया जाता है तो चलो चलते हैं।

पिज़्ज़ा बनाने के लिए लगने वाली सामग्री

ऑलिव ऑयल , आटा , ईस्ट , चीज , वाइट या ब्राउन शुगर , टोमेटो सॉस , कांदा और टोमेटो इन सभी चीजों की जरूरत होती है पिज़्ज़ा बनाने के लिए।

पिज्जा कैसे बनाया जाता है।

पिज्जा बनाने की अगर बात करें तो सबसे आसान तरीका है पिज्जा बनाने का , आप भी अगर पिज़्ज़ा बनाने की सोच रहे हैं तो चलिए जानते हैं पिज्जा कैसे बनाया जाता है। पिज़्ज़ा बनाने के लिए सबसे पहले आपको जो कि आटा होता है वह आप आटा अच्छे से छान लेना होता है। उसके बाद उसमें पानी डालकर उसे अच्छे से भून लेना होता है। मरने के बाद उसमें छोटे-छोटे गोले तैयार करके आपको रख देने हैं। और उसके बाद उससे चपाती की तरह उसका आकार कर देना है। उसके बाद आपको जो मशीन लगता है वह से सीकरी के जरिए जला देना है। और जैसे मशीन गर्म हो जाती है उसमें यह रोटी जैसे आटे को वहां पर रख देना है और उसके ऊपर आप सभी इंक्रीमेंट को फैला सकते हैं उसमें फॉर्मेट हो गया कांदा हो गया और अपने हिसाब से चीज लगाकर उसे गरम कर देना है। और जैसे ही वह करम हो जाता है। उसके बाद उसे काटकर रख देना है। और आप उसे ग्राहक को सर्व कर सकते हैं। तो देखा आपने कितना आसान है पैसा बनाना।

पिज्जा बनाने का बिजनेस की शुरुआत कैसे करें

तो दोस्तों अपनी मशीन खरीदनी आपके पिज्जा बनाने का सीख लिया और पिज़्ज़ा बनाने की रो मटेरियल अपने इकट्ठा कर लिए। तो आप बात आती है इसका बिजनेस कैसे शुरू करें। तो दोस्तों आपने देखा होगा कि आपके एरिया में अगर छोटा सा पाक है तो वहां पर सुबह-शाम लोग टहलने के लिए आते हैं। ऐसे में वह पार्क क्या होता है वहां पर की कॉलोनी के लोग वहां आते जाते रहते हैं। ऐसे में आपको जो पता करना है कि कौन से टाइम पर ज्यादा लोगों की भीड़ होती है। ऐसी जगह पर आपको सिर्फ एक कॉर्नर की जगह ले लेनी है और अपनी मशीन को वहां पर रख देना है और अपने बिजनेस की शुरुआत कर देनी है। वैसे तो इस पार्क में सुबह शाम लोग आते ही है ऐसे में मान लीजिए 200 लोग अगर एक पार्क में सुबह-शाम आते हैं। तो उनमें से सिर्फ 50 लोग भी अगर आप से पिज्जा खरीदते हैं तो दोस्तों आप बड़ी आसानी से रोज के ₹1000 तक कमाई कर सकते हैं। ऐसे अगर आप मैंने किया कर बात करें तो ₹30000 तक आप कमाई इस बिजनेस से कर सकते हैं।

आपको यहां पर अपने बिजनेस की नाही मार्केटिंग करने की जरूरत है और ना ही कहीं प्रचार करने की जरूरत है। आपको सिर्फ एक मशीन को और अपने राममंडल को एक कोने में रख देना है और अपना बिजनेस स्टार्ट कर देना है। लोग खुद चलकर आपके पास आएंगे और आपसे पिज़्ज़ा खरीदेंगे। और कुछ लोग ऐसे होते हैं कि पिज़्ज़ा बनाने में टाइम लगता है तब तक गार्डन में घूमने फिरने की शौकीन रखते हैं। ऐसे में वह आपको बोल सकते हैं कि पिज़्ज़ा पानी तक हम गार्डन में घूमते हैं। तो वैसे आपको ऑर्डर देकर चला जाएगा और वह गार्डन में कौन सा रहेगा। हो जैसे उसका पिक्चर रेडी हो जाता है तो वह पिज्जा खाकर वापस गार्डन में जाएगा ऐसे ही अगर बात करें तो आप बहुत ही आसानी से इस गिरने से पैसे कमाई कर सकते हैं।

तो दोस्तों हम यहां पर ऐसे ही बिजनेस आइडिया लेकर आते रहते हैं तो आशा करता हूं कि आपको यह बिजनेस आइडिया पसंद आएगा तो अपने दोस्तों के साथ आपने अभी तक शेयर नहीं किया तो जल्द से शेयर कीजिए और इस पोस्ट को ज्यादा ज्यादा अपने दोस्तों के साथ शेयर करना ना भूले तो चलो आज के लिए इतना ही फिर मिलते हैं नेक्स्ट बिजनेस आइडिया के साथ।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here