Part Time or Full Time Work From Home | Paytm KYC Point खोले और महीने के 30 हजार कमाए।

0
0 0
Read Time:8 Minute, 27 Second

Part Time or Full Time Work From Home | Paytm KYC Point खोले और महीने के 30 हजार कमाए

आप अगर हाउसवाइफ है क्या स्टूडेंट है और कुछ घर बैठे पैसे कमाना चाहते हैं। तो दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी आपको यह मौका बिल्कुल ही फ्री में दे रही है। उस कंपनी को आप सभी लोग जानते हैं और उसका यूज़ भी बहुत सारे लोग करते हैं। उस कंपनी का नाम है पेटीएम। तो दोस्तों यह बिजनेस करने का मौका आपको दे रहा है पेटीएम। आज के इस पोस्ट में हम जाने वाले हैं पेटीएम से कैसे महीने के 30000 तक कमाई कर सकते हैं। इस काम को आप पार्ट टाइम फुल टाइम भी कर सकते हैं। आज जो बिजनेस आइडिया बताने वाला हूं वह आप पेटीएम के साथ बैंक संबंधित काम करके उससे पैसे कमाए कर सकते हैं। आपको कैसे यह काम करना है इसके लिए कहां पर आपको रजिस्टर करना है किससे बात करनी है इसकी पूरी डिटेल आज के इस पोस्ट में हम आपको बताने वाले हैं तो आप इस पोस्ट को पूरा पढ़िए। तो चलिए जानते हैं पेटीएम से कैसे पैसे कमाए जाते हैं। Part Time or Full Time Work From Home

पेटीएम से कैसे कमाए पैसे

आप सभी को पता है आज के टाइम में हर किसी के पास मोबाइल मौजूद है। ऐसे में हम कई तरह के ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं जो कि हम बैंक संबंधित व्यवहार करना चाहते हैं। वैसे ही हम पेटीएम का भी इस्तेमाल करते हैं। पेटीएम के इस्तेमाल की अगर बात करें तो हम उसका इस्तेमाल शॉपिंग के लिए पैसे ट्रांसफर करने के लिए रिचार्ज करने के लिए , ऐसे कई तरह के काम हम पेटीएम के साथ करते हैं। और आज के टाइम में पेटीएम ऐप हर किसी के मोबाइल में आपको देखने को मिलता है। मगर क्या आपको पता है कि पेटीएम का अगर उपयोग करना है तो आपको उसके लिए कुछ बातों का ध्यान रखना पड़ता है। यानी कि पेटीएम का इस्तेमाल करने के लिए आपको सबसे पहले उसकी केवाईसी कंप्लीट करना होना जरूरी होती है। जब तक आप केवाईसी कंपलीट नहीं करते तब तक आप पेटीएम का पूरा इस्तेमाल नहीं कर सकते। ना ही आप पैसे भेज सकते हैं ना ही आप किसी से पैसे मंगवा सकते हैं ना ही आप पेटीएम पर कोई शॉपिंग कर सकते हैं। यह सभी काम अगर आपको करना है तो सबसे पहले आपको केवाईसी कराना बहुत जरूरी होता है। तो दोस्तों यही एक बिजनेस करने का जरिया है जो कि आपको महीने का ₹30000 कमाई करके दे सकता है। यानी कि आप पेटीएम की केवाईसी सेंटर खोल कर इससे लोगों के केवाईसी करके अच्छे खासे पैसे कमाई कर सकते हैं। तो चलिए जानते हैं कि किस तरह से इस बिजनेस की आप शुरुआत कर सकते हैं।

और भी बिज़नेस के बारे में यहाँ पढ़े।

केवल १० हजार है तो शुरू करे यैसे प्रोडक्ट्स का बिज़नेस जो 100 रुपये में बनाये 300 में बेचे।

35 रुपये में बनाके २०० रुपये में बेचे |  ३५ हजार में शुरू, ३.५ लाख रुपये कमाई

Paytm Apps दी जाने वाली सर्विसेस

दोस्तों अगर आपको पेटीएम का केवाईसी प्वाइंट खोलना है तो सबसे पहले आपके पास पेटीएम का ऐप होना बहुत जरूरी होता है। मगर आपको यह जानकर हैरानी होगी कि इसका जो ऐप है जो पेटीएम की केवाईसी के लिए यूज किया जाता है वह ऐप गूगल के प्ले स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। तो आपके मन में सवाल आएगा कि कौन सा एप है जो कि हम इसके लिए यूज कर सकते हैं। इसके लिए आप जो ऐप यूज करने वाले हैं उसका नाम है पेटीएम बैंक एजेंट एप Paytm Bank Agent App . इस ऐप के जरिए आप लोगों की केवाईसी कंप्लीट कर सकते हैं। यह ऐप आपको पेटीएम के मैनेजर से दिया जाता है। और इस ऐप की मदद से आप लोगों की केवाईसी कंप्लीट कर सकते हैं। उसी के साथ आप सेविंग अकाउंट खोल सकते पैसे निकाल सकते हैं , और पैसे जमा भी कर सकते हैं। और उसी के साथ पेटीएम वॉलेट में पैसे जमा कर सकते हैं और उन्हें अपने फ्रेंड्स को भेज भी सकते हैं। इन सभी की सर्विस से लेकर आप इससे अच्छे कैसे पैसे कमाए कर सकते हैं।

पेटीएम केवाईसी क्या होता है। What is Paytm Kyc

अगर आपने पेटी एम केवाईसी प्वाइंट खोलना डिसाइड किया है , सबसे पहले यह जानना जरूरी है कि आखिर पेटी एम केवाईसी क्या होता है . अगर किसी का paytm.kyc नहीं होता है तो वह कौन से भी सर्विस का आनंद नहीं ले सकता। पेटी एम केवाईसी का मतलब होता है कि पेटी एम यूजर कितने हैं यह जानना। इसके लिए आपको आधार कार्ड के जरिए आप पेटीएम केवाईसी कर सकते हैं। अगर सरल भाषा में केवाईसी का मतलब होता है Know Your Customer . इसके माध्यम से पेटी एम को अपने यूजर का पता चल जाता है। केवाईसी अगर कंप्यूटर नहीं होती किसी ग्राहक की पेटी एम के इन सर्विस का उपयोग नहीं कर सकता। जैसे पेटी एम बैंक, पेटी एम एफ डी , डेबिट कार्ड , पे लेटर कार्ड एसी सर्विस नहीं दे सकते। इस कारण पेटीएम केवाईसी बहुत जरूरत है।

पेटीएम केवाईसी प्वाइंट एक अनोखा बिजनेस जहां ग्राहक आपको ढूंढते आएगा |

पेटीएम केवाईसी प्वाइंट एक बहुत ही जबरदस्त है , एक लोटा बिजनेस है ग्राहक आपको ढूंढते ढूंढते आएगा। अगर आप पेटीएम का एप्प यूज करते हैं तो आपने देखा होगा वहां पर आप एक को एक ऑप्शन दिया जाता है नियर बाय केवाईसी पॉइंट Near By KYC Points . इसकी मदद से जो कोई ग्राहक को केवाईसी करानी है वह आपको ढूंढते ढूंढते आ सकता है . और उसकी केवाईसी करके आपको सर्विस दे सकता है उसके बदले आप उससे चार्ज कर सकते हैं . और उससे कई तरह के काम आप कर सकते हैं .

कैसे खोलें पेटीएम केवाईसी प्वाइंट How to start Paytm KYC Centre

अगर आप भी अपने एरिया में केवाईसी सेंटर खुलवाना चाहते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको एक फॉर्म भरना जरूरी होता है। इसके लिए आपको इस वेबसाइट पर जाना होता है। PAYTM KYC अप्लाई

paytm registration-form

इस फॉर्म में आपको पूरी डिटेल देनी होती है। फॉर्म भरकर आपको सबमिट कर देना होता है। वहां से आपको 15 से 20 दिनों में रिप्लाई आ जाता है। अगर मान लीजिए आपको अगर रिप्लाई नहीं आता तो आपको नीचे दिए हुए नंबर पर कॉल कर सकते हैं. कॉल 0120-4456 -456 कॉल करके पूछ सकते है। इस तरह से आप अप्लाई करके अपना खुदका kyc सेंटर खोल सकते है।

हमें पढ़ने और देखने के लिए हमें यहाँ फॉलो जरूर करे। Business Facts , YouTube , Telegram , Facebook , Twitter , LinkedIne page हमारे लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए साइड में News later Button को क्लिक करे।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
33 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
33 %
Surprise
Surprise
33 %

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here