Profitable Business Ideas शुरू करे बिज़नेस रोज कमाए 3000 रु

1
0 0
Read Time:8 Minute, 4 Second

Profitable Business Ideas हमारे देश में कई प्रकारके लोग होते है जो अपना खुद का बिज़नेस शुरू करना तो चाहते है मगर उन्हें पूरी जानकारी न होने के कारन वह ठीक से कोई अपना बिज़नेस शुरू नहीं कर पाते। और अगर कोई बिज़नेस शुरू भी कर लेते है तो वह बिच में ही वह बिज़नेस को बंद कर देते है। यैसे लोगो के लिए हम बहुत से बिज़नेस आइडियाज को लेके आते है जिसमे से आपको कई एसे बिज़नेस की जानकारी मिल जाती है जिसे आप शुर करना चाहते है। और उसकी जानकारी लेके आप एक आईडिया लगाके उस बिज़नेस को शुरू करने की सोच सकते है। मै आज भी आपके लिए एक यैसे बिज़नेस की जानकारी देने वाला हु जीस बिज़नेस से आप रोजाना ३०००/- रुपये कमाई कर सकते है। आज मै आपको जिस बिज़नेस के बारे बताने जा रहा हु। उस बिज़नेस को आप बहुत कम इन्वेस्टमेंट में शुरू कर सकते है। और इस बिज़नेस की और एक खास बात है की इससे आप जो प्रोडक्ट बनाने वाले है उसे आप गल्ली मोहल्ले में बेच सकते है।

आज हम आपको बताने जा रहे है Profitable Business Ideas जिसकी शुरुवात करके आप रोजाना ३००० रुपये कमाई कर सकते है। आज जो बिज़नेस के बारे में आपको बताने वाला हु। उस बिज़नेस की पूरी जानकारी आपको देनेवाला हु जैसे कितना खर्च लगेगा , कोनसी मशीन की जरुरत पड़ेगी , कोनसा रॉ मटेरियल लगेगा इसकी पूरी इन्फोर्मशन आज के इस पोस्ट में हम जानेगे तो हमारे साथ जुड़े रहे। हमारे साथ जुड़ने के लिए हमें सब्सक्राइब या फॉलो करे। इसके लिए साइड में इनफार्मेशन फील करे। ताकि फ्यूचर में आनेवाली जानकारी आपको जल्द से मिले।

तो आपको मन में सवाल होगा की कोनसा बिज़नेस है तो मई आपको बतानेवाला हु स्वीट सुपारी बनाने का बिज़नेस (Sweet Supari Making Business ) जी हां दोस्तों आज के इस पोस्ट में पूरी जानकारी स्वीट सुपारी बनाने के बिज़नेस के बारे में बताने जा रहे है। तो इस पोस्ट के साथ जुड़े रहे। मीठे सुपारी की डिमांड हर गल्ली में होती है। क्यों की इसे खानेवाले हर घर में कोइना कोई मिलेगा। शुरू में आपको इसके लिए बहुत कम इन्वेस्टमेंट में शुरू कर सकते है। इस बिज़नेस को आपको शुरू करने के लिए शुरू में आपको घर भी शुरू कर सकते है। मगर सबसे पहले आपको यह जानना जरुरी है की मिट्टी सुपारी मतलब क्या है। तो चलिए जानते है।

क्या है मीठी सुपारी

आपने देखा होगा की बहुत से लोग पान या सुपारी का सेवन करते है। सुपारी एक बीटल नट एक प्रकारका पौधा होता है। यह जिससे बनाई जाती है उसे दुनिया में लाखो लोगो द्वारा चबाया जाता है। तो कुछ लोग मिट्टी सुपारी का उपयोग चबाने के लिए किया जाता है। यह बाजार में बहुत आसानी से मिल जाता है। इसका उपयोग करनेवाले आपको गल्लिमोहल्ले में मिल जायेगे। उस प्रदार्थ को मीठी सुपारी कहा जाता है।

सिर्फ १० हजार से करे शुरू बिज़नेस और कमाए 4 गुना प्रॉफिट | Most Profitable Business in India with Low Investment |

मीठी सुपारी बनाने का बिज़नेस शुरू करने के लिए आवश्क्य रॉ मटेरियल Sweet Supari Making Business Raw Material

मीठी सुपारी बनाने के लिए सामग्री और उनकी कीमते

मीठी सुपारी बनाने के लिए बारीक़ चुरा – 200 रुपये किलो

चीनी – ४३ रुपये किलो

केवड़ा एजेंट / रोज एजेंट / रोज वाटर

२०० रुपये किलो

रेड कलर

३०० रुपये किलो

फेरफिन आयल

७० रुपये लीटर

पेपर मिंट

१३०० रुपये लीटर

चमन बहार पाउडर

12 रुपये ग्राम

मीठी सुपारी बनाने के लिए आवश्क्य मशीन Sweet Supari Making Machine

मीठी सुपारी बनाने के लिए मशीन की बात करे तो बहुत कम मशीन की जरुरत होती है। इसके लिए ४ प्रकार की मशीनो की जरुरत होती है। उसमे सबसे पहले सुपारी कटाई मशीन , दूसरी मशीन सेविंग मशीन , मिक्सिंग मशीन और चौथी पैकिंग मशीन इन मशीनो की जरुरत होती है। भले ही को शुरू करने के लिए आपको मशीनो की जरुरत होती होगी मगर आप अगर शुरू करना चाहते है तो बिज़नेस को बिना मशीन स्टार्ट कर सकते है। इसके लिए आपको सिर्फ एक मशीन यानि के सहारे से इसका बिज़नेस शुरू कर सकते है।

PVC बेंड पाइप बनाने का बिज़नेस |How to start PVC Bend Pipe Making Business Ideas|

मीठी सुपारी बनाने का बिज़नेस से कैसे होगी रोज ३०००/* की कमाई Sweet Supari Business Profit

इस बिज़नेस को शुरू कारन ेके लिए आपको जो रॉ मटेरियल लगेगा उसमे आपको ऊपर दिए मटेरियल के साथ आपको छोटे छोटे पैकिंग बैग की जरुरत होगी। इन सभी चीजों को पकड़े तो एक पॉंच को बनाने के लिए आपको ३५ पैसे लगते है और आप उस pouch को व्होलसेल में ७० पैसे तक बेच सकते है तो यैसे भर अगर १० हजार पाउच बेच ते है तो आप रोज के ३००० रुपये कमाई कर सकते है। और महीने के आप १५०००० – कमाई कर सकते है।

मीठी सुपारी की मार्केटिंग Marketing Of Sweet Supari Business

इस बिज़नेस करना बहुत आसान है इसके लिए आपको अपने एरिया में जहा होते बढे छोटे पैन शॉप की दुकाने है वह जाकर आपको अपने प्रोडक्ट की मार्केटिंग करनी होगी इसके लिए आप कोई मार्केटिंग के लिए लोगो को रख सकते है। उसी के साथ आप अपने एरिया में उसकी मार्केटिंग करके जो व्होलसेलर है उन्हें मॉल बेच सकते है। इसमें भी मार्केटिंग करके ा आप अपने प्रोडक्ट्स को सेल कर सकते है।

मीठी सुपारी मेकिंग बिज़नेस के लिए लायसन

मीठी सुपारी बनाने का बिज़नेस आप भी अगर शुरू करने की सोच रहे है तो आपको इसके लिए कुछ लायसन की जरुरत पड़ेगी उसमे है सबसे अपने बिज़नेस को रेजिस्टशन करवाना पड़ेगा उसके बाद आपको उधोग आधार की आवशक्यता होगी। और यह बिज़नेस खानपान से निगडित होने के कारन फ़ूड लायसन की जरुरत होगी और आपको अपना बिज़नेस उचाईपर लेके जाना है तो आपको GST Number होना बहुत जरुरी है।

हमें पढ़ने और देखने के लिए हमें यहाँ फॉलो जरूर करे। Business Facts , YouTube , Telegram , Facebook , Twitter , LinkedIne page . हमारे लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए साइड में Newslater Button को क्लिक करे।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
0 %

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here