Summer Business Idea गर्मियों में शुरू करे कमाल का बिज़नेस जो अच्छी कमाई देंगे।

1
0 0
Read Time:8 Minute, 7 Second

Summer Business Idea in low investment :

आज के टाइम बोले तो गर्मियों का सीज़न शुरू होनेवाले है जैसे में आप भी अगर सीज़न के हिसाब से बिज़नेस करते है तो आज का यह टॉनिक आपके लिए है। आज में जो बिज़नेस आइडिया बताने जा रहा हु , उसका बिज़नेस आप शुरू करके अच्छा कमाई कर सकते है। इस बिज़नेस से आप रोज़ के १००० रुपये की कमाई आप रोज़ ५ घंटे काम करके कर सकते है।

आज के इस पोस्ट मे हम जानेंगे summer business ideas in low investment बारे में। अगर बात करे तो गर्मी के सीज़न में कई यैसे बिज़नेस होते है जिनको करके अच्छी कमाई की जा सकती है। इस बिज़नेस में जो लोगो सीज़न के हिसाब से बिज़नेस करते है। उनके लिए यह बिज़नेस काफी फ़ायदेमंद साबित हो सकता है। वैसे तो बहुत से बिज़नेस जो गर्मी के सीज़न में शुरू किये जाते है उनकी डिमांड साल के ४ महीने में ही करके पुरे साल की कमाई की जा सकती है। वैसे तो गर्मी में चलने वाले बिज़नेस की बहुत बढ़ी लिस्ट बन सकती है। पर आज मई आपको बताने जा रहा हु एक बहुत ही हटके बिज़नेस। जिसके जरिये आप हर दिन के 1000 रुपये कमाई कर सकते है। इसके लिए आपको जरुरत है एक बाइक की अगर आपके पास एक बाइक है।

गर्मी के सीजन में अगर कोई बिज़नेस करने की बात आती है तो उनमें आइस्क्रीम , जूस इन बिज़नेस की डिमांड रहती है। इन बिज़नेस में आप इन चार महीने में अच्छा कमाई कर सकते है। आज के इस पोस्ट में हम जानने वाले है जूस का बिज़नेस के बारे में। आपको पता होगा की जूस का बिज़नेस में कई प्रकारके जूस आते है। मगर उनमे फ्रूट जूस , लेमन जूस , गन्ने का जूस यैसे बहुत से बिज़नेस है जो हम कर सकते है। पर आज हम बात करने जा रहे है। गन्ने का जूस के बिज़नेस के बारे में। आप सोच रहे होंगे हमें तो इस बिज़नेस के बारे में पता है मगर दोस्तों आज के इस पोस्ट में मई जो गन्ने के जूस का बिज़नेस बताने जा रहा हु उसका तरीका बहुत अलग है। अपने यैसा तरीका आज तक नहीं देखा होगा। इस बिज़नेस में आपको कोनसी रॉ मटेरिअल , चीजे और मशीन कोनसी लगेगी इसके बारे में हम जानगे।

गन्ने का जूस का बिज़नेस कैसे शुरू करे How to start sugarcane juice making business

जूस बिज़नेस को शुरू करने के लिए आपको सबसे पहले एक जगह की जरुरत होती है। मगर आज जो तरीका मई बताने जा रहा हु। उसमे आपको कोई जगह की जरुरत नहीं होगी। अगर आपको इस बिज़नेस को शुरू करना है तो आपको एक बाइक की जरुरत होगी। अगर आपके पास बाइक है तो आप इस बिज़नेस को बिना कोई दुकान के शुरू कर सकते है।

इसका बिज़नेस करने के लिए आपको इसके राव मटेरियल के लिए गन्ने की जरुरत होगी। इसके लिए आप किसानो से गन्ने की जरुरत पूरी कर सकते है। क्युकी किसानो के पास ताजा और सस्ते दाम में रॉ मटेरियल मिलेगा। आपको यैसी जगह की जरुरत है जहा लोगो गर्दी करते है। यैसी जगह पर आप अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है। इस बिज़नेस को शुरू करने के लिए मशीनो की जरुरत होगी इसके लिए आप आगे हम बात करेंगे की कोनसे मशीन लगेगी। और इस सभी मचिनो को आपको अपने बाइक के ऊपर रखना है और इन मशीन को कही पर लेके जाकर आप अपना बिज़नेस शुरू कर सकते है। तो चलो जानते है इस बिज़नेस की पूरी जानकारी।

मशीन लिंक

https://amzn.to/3IhaG7l

Invertor with Battery

https://amzn.to/33FZylm

गन्ने का जूस बनाना बहुत आसान प्रक्रिया होती है। इसके लिए आपको जो मशीन की जरुरत होती है वह मशीन आज के टाइम में बहुत सस्ती डैम में मिले है। आज के टाइम बात करे तो जूस बनाने का बिज़नेस शुरू करने के लिए जो मशीन आती है , वह मशीन की प्राइस १ लाख से २ लाख तक आती है और वह मशीन को आप किसी एक ही जगह पर मशीन लगाकर बिज़नेस कर सकते है पर उसे किसी और जगह पर लेके नहीं जा सकते है। उसी के साथ इस मशीन में आपको गन्ने को जूस के लिए बार बार मशीन में डालना पड़ता है। मगर आज में जो मशीन आपके लिए लाया हु उस मशीन में कुछ खास बाते है। इस नै मशीन में आपको बहुत कम खर्च आता है। इस मशीन की प्राइस आप निचे लिंक से जान सकते है। और उसी के साथ आपको इस मशीन को अपने बाइक से एक जगह से दूसरे जगह पर लेके जा सकते है। और इसमें एक बार अगर आप गन्ने को डालते हो तो वापस डालने की जरुरत नहीं गोटी है। और उसी के साथ आपको इसके लिए इन्वटर और बैटरी की आवश्यकता होती है। उसके जरिये आप मशीन को चला सकते है। और उसी के साथ आपको ग्लास और बर्फ रखेंने के लिए ट्रे की जरुरत होगी। इन चीजों से इस बिज़नेस की शुरुआत कर सकते है।

कितनी होगी रोजकी कमाई profit of sugarcane making business

अगर आने इस बिज़नेस को करने की सोच रहे है तो आपको इसमें रोज के 1000 की कमाई होगी यह कमाई आपको आपके एरिया पर देपेंद करेगी कितना गिलास आप बेचते है ओट एरिया कोनसे प्रकार का है। अगर बात करे तो आग ग्लास मार्किट में आज के टाइम १५ रुपये में बेचा जाता है। मगर उसे बनाने का खर्च की बात करे तो ७ से ८ रुपये में वह बन जाता है। और इसमें ५० % का प्रॉफिट मार्जिन मिल जाता है और उसी के साथ आपका एरिया कैसा है इसके ऊपर भी यह बिज़नेस मार्जिन तय करता है। मन लीजिए कोई एरिया में आप १५ रुपये प्रति गिलास बेचते है और उसी गिलास को आप अच्छे पॉश एरिया में २५ रुपये में भी बेच सकते है। इस कारन इस बिज़नेस में प्रॉफिट मार्जिन अच्छा है। और उसी के साथ आपको रोज के 100 ग्लास बेचते है तो एक ग्लास के पीछे ८ रुपये भी मार्जिन मिलता है तो आप रोज़ के ८०० रुपये की कमाई कर सकते है। इस तरह से आप पैसे कमाई कर सकते है।

हमारे और भी बिज़नेस आइडिया देखे

850 की मशीन से करे प्रॉफिटेबल बिज़नेस

छोटे शहर से शुरू करे और रोज 4000 रु कमाए

रोज़ के १५०० रुपये कमाई चाय पत्ती बिज़नेस

300 रुपये मे बनाकर 1000 रुपये मे बेचे

हमें पढ़ने और देखने के लिए हमें यहाँ फॉलो जरूर करे। Business Facts , YouTube , Telegram , Facebook , Twitter , LinkedIne page हमारे लेटेस्ट अपडेट जानने के लिए साइड में News later Button को क्लिक करे।

About Post Author

Business Facts

हेलो दोस्तों आप सभी का स्वागत है। मेरा नाम संजय है। मै यहाँ आपके लिए विविध प्रकारके बिज़नेस आइडियाज शेयर करता हु। हमारे इस वेबसाइट पर। आप सभी को जीवन में अपना बिज़नेस स्टार्ट करना है। तो मेरे इस वेबसाइट के जरिये आप कोई भी बिज़नेस स्टॉर्ट करने से पहले इस वेबसाइट पर आपको बहुत से यैसे बिज़नेस आइडियाज मिलेंगे जो आप पढ़कर एक बार आईडिया ले सकते है की आपका बिज़नेस में कोनसा तैयारी करनी होगी।
Happy
Happy
0 %
Sad
Sad
0 %
Excited
Excited
0 %
Sleepy
Sleepy
0 %
Angry
Angry
0 %
Surprise
Surprise
100 %

1 COMMENT

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here